सीरीज का दूसरा मैच भारत के नाम ।

667

रविवार को टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया । बारिश के कारण मैच देरी से शुरू किया गया और ओवरों को घटाकर प्रति पारी 43 कर दी गई । पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था। उप कप्तान अंजिक्य रहाणे की शतकीय पारी (103 रन ) और शिखर धवन के पचासे (63 रन ) की मदद से भारत ने बारिश से बाधित दूसरे वनडे में शानदार शुरुआत की । बारिश के कारण घटाकर 43 ओवर का किये गए मैच में भारतीय टीम ने मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ 34 ओवर में 2 विकेट पर 211 रन बनाये थे । उस समय कोहली 44 रन और हार्दिक पांड्या बिन खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे ।

शानदार साझेदारी से शुरुआत

भारतीय सलामी जोड़ी अंजिक्य रहाणे और शिखर धवन ने एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई । दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 18.2 ओवर में 114 रन जोड़े । दोनों बल्लेबाजों ने लगातार दूसरी बार शतकीय साझेदारी निभाई । रद्द हुए पहले वनडे मुकाबले में धवन और रहाणे ने 132 रन जोड़े थे।

बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाली शिखर धवन ने फिर धुआँधार बल्लेबाजी की । उन्होंने 59 गेंदों में 63 रन बनाए । उनकी पारी का अंत स्पिनर एश्ले नर्स ने किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी 66 गेंदों में 87 रनो की ताबड़तोड़ पारी कर टीम को मजबूती दी । युवराज सिंह अपने बल्ले का जादू नहीं चला पाए और 10 गेंदों में 14 रन बना कर बी होल्डर आउट होकर पवेलियन लौट गए । हार्दिक पांड्या भी 5 गेंदों में 4 रन बना अल्ज़ारी जोशेप के नाम विकेट कर जल्दी ही पवेलियन लौट गए । मैच जीतने तक महेंद्र सिंह धोनी 13 गेंदों में 13 रन और केदार जाधव 6 गेंदों में 13 रन बना क्रीज पर डटे रहे और भारत 105 रन से वेस्टइंडीज से विजयी रहा ।