Indian Railways News: कोहरे की स्थिति में सुधार नहीं, आज भी दर्जनों ट्रेनें लेट

68

Indian Railways News: कोहरे की स्थिति में सुधार नहीं, आज भी दर्जनों ट्रेनें लेट

हाइलाइट्स

  • उत्तर भारत में कोहरे का कहर जारी है
  • इस वजह से ट्रेन घंटों देरी से चल रही है
  • पुरी से नई दिल्ली आने वाली पुरूषोत्तर एक्सप्रेस 4 घंटे से भी ज्यादा देरी से चल रही है

नई दिल्ली
कोहरे (Fog) का कहर कम होता नहीं दिख रहा है। इस वजह से देश के विभिन्न इलाकों से दिल्ली आने वाली रेलगाड़ियां (Train) घंटों देरी से चल रही हैं। कोहरे का असर सुपर फास्ट (Superfast Train) और प्रीमियम ट्रेनों (Premium Train) पर भी दिखी है। इसकी वजह से आज कुछ गाड़ियां तो चार घंटे से भी ज्यादा देरी से चल रही हैं। यह जानकारी सुबह छह बजे तक की है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यदि कोहरे की स्थिति बिगड़ी तो ट्रेन और लेट हो सकती है।

पुरूषोत्तम एक्सप्रेस 4 घंटे से ज्यादा लेट
ओडिशा के पुरी से चल कर नई दिल्ली आने वाली 12801 पुरूषोत्तम एक्सप्रेस आज 4.20 घंटे की देरी से चल रही है। इसी तरह बिहार के गया से नई दिल्ली आने वाली 12397 महाबोधि एक्सप्रेस 04.18 घंटे की देरी से चल रही है। बिहार के दरभंगा से मुजफ्फरपुर होते हुए नई दिल्ली आने वाली 12565, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी 1.16 मिनट की देरी से चलने की सूचना है।

श्रमशक्ति एक्सप्रेस डेढ़ घंटे लेट
उत्तर प्रदेश के कानपुर से नई दिल्ली आने वाली 12451 श्रमशक्ति एक्सप्रेस 01.30 घंटे की देरी से चल रही है। हावड़ा से धनबाद और गया होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रस भी सवा घंटे की देरी से चल रही है। बिहार के सहरसा से बरौनी, मुजफ्फरपुर और गोरखपुर होते हुए नई दिल्ली आने वाली 02563 क्लोन स्पेशल एक्सप्रेस 01.46 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंची है।

संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस
बिहार की राजधानी पटना से से नई दिल्ली आने वाली 12393 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन आज 01.38 घंटे की देरी से चल रही है। प्रयागराज से नई दिल्ली आने वाली 12275, प्रयागराज हमसफर एक्सप्रेस भी पौने दो घंटे की देरी से चल रही है। वाराणसी से नई दिल्ली आने वाली 12559 शिवगंगा एक्सप्रेस के भी एक घंटे की देरी से चलने की सूचना है। रीवा से आनंद विहार टर्मिनल आने वाली 12427 रीवा एक्सप्रेस के सवा घंटे की देरी से चलने की सूचना है।

श्रमजीवि एक्सप्रेस दो घंटे लेट
बिहार के राजगीर से पटना, मुगलसराय, वाराणसी होते हुए नई दिल्ली आने वाली श्रमजीवि एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से चलने की सूचना मिली है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से नई दिल्ली होते हुए हिसार जाने वाली 12555 गोरखधाम एक्सप्रेस आज नई दिल्ली 01.44 मिनट की देरी से पहुंची है। आजमगढ़ से दिल्ली आने वाली 12225 कैफियत एक्सप्रेस आज रद्द कर दी गई है।

जबलपुर निजामुद्दीन एक्सप्रेस पौने चार घंटे लेट
मध्य प्रदेश के जबलपुर से दामोह, ललितपुर, ग्वालियर और मथुरा होते हुए निजामुद्दीन आने वाली 22181, जबलपुर एक्सप्रेस आज 03.48 घंटे की देरी से चल रही है। डा. अंबेडकरनगर से नई दिल्ली होते हुए कटड़ा जाने वाली 12919, मालवा एक्सप्रेस आज 03.45 घंटे की देरी से चल रही है। उत्तर प्रदेश के मानिकपुर से निजामुद्दीन आने वाली 12447, यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस आज साढ़े तीन घंटे की देरी से चल रही है। भोपाल से हजरत निजामुद्दीन आने वाली 12155 शाने भोपाल एक्सप्रेस भी करीब पौने दो घंटे की देरी से चल रही है।

3 साल बाद किसी रेल हादसे में गई लोगों की जान, जानें हादसे से कैसे रेलवे में मचा हड़कंप | Guwahati-Bikaner Rail Accident

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News