इंदौर: महामारी में भगवान बनें डॉक्टर पर ही हमले, पागलपन या देश को बर्बाद करने की साजिश

इंदौर डॉक्टर पर हमला
इंदौर डॉक्टर पर हमला
महामारी में भगवान बनें डॉक्टर पर ही हमले, पागलपन या देश को बर्बाद करने की साजिश

कोरोना वायरस सारी दुनिया के लिए गंभीर संकट बन चुका है. दुनिया में लाखों की संख्या में संक्रमित हो चुके हैं तथा हजारों की संख्या में लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी. सौभाग्य से भारत में संक्रमित या मौत का आँकड़ा इतना बड़ा नहीं हुआ है.

अगर हम इसका कारण जाने तो सिर्फ और सिर्फ हमारे देश में इस महामारी में  भगवान बनें डॉक्टर और सुरक्षाकर्मियों का बहुत बड़ा योगदान है. जो अपनी जान को दांव पर लगाकर तथा अपने परिवार से दूर रहकर देश को बचा रहे हैं.

लेकिन हमारे देश का दुर्भाग्य कहें, कुछ लोगों का पागलपन या देश बर्बाद करने की साजिश. जो ऐसे समय में भगवान बनकर सामने आए हैं, उन स्वास्थकर्मियों पर ही हमला करने में लगें हैं. इंदौर से तो जो विडियों आया है,

उसमें तो कुछ लोगों ने पागलपन की हद ही पार कर दी. विडियों में साफ दिखाई दे रहा है कि एक समुदाय के लोग महिला डॉक्टरों पर हमला करते हुए उनके पीछे भाग रहें हैं. डॉक्टरों की पूरी टीम को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के क्षेत्र में महिला डॉक्टरों और आशा वर्कर की टीम कोरोना वायरस की जाँच करने के लिए गई थी. उस क्षेत्र में टीम पीछले 4-5 दिन से काम कर रही थी, ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया. दरअसल.

जिस व्यक्ति की जाँच करने के लिए टीम गई थी, उसके बारे में शक था कि यह व्यक्ति कोरोना वायरस पीडित व्यक्ति के संपर्क में आया है. अचानक भीड़ ने उन डॉक्टरों पर हमला कर दिया. ऐसा भी बताया जाता है कि इस घटना के पीछे का कारण कोई अफवाह थी. कुछ लोगों को जानकारी मिली की कोरोना वायरस की जाँच के नाम पर प्रशासन के लोग उनके समुदाय के लोगों को उठाने पर विचार कर रहें हैं.

उसके बाद के एक विडियो में एक व्यक्ति ये बोलते हुए दिख रहा है कि कोई किसी को उठाकर ना लें जाएं, खांसी या जुकाम होगा तो हम बता देंगें. अगर हम मान भी ले कि इस घटना का कारण अफवाह रही होगी. तो क्या एक समुदाय के लोगों में इतनी सोचने की ताकत नहीं है कि हम किस पर हमला कर रहें हैं, जो अपनी जान दांव पर लगाकर हमें बचा रहें हैं.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में इंसानियत शर्मसार: इलाज ना मिलने पर मासूम की मौत, पिता ने 88 किमी कंधे पर शव शमशान पहुँचाया

मुंगेर में डॉक्टर पर हमला, बेंगलुरू में डॉक्टर पर हमला, हैदराबाद में मेडिकल टीम पर हमला तथा दिल्ली में डॉक्टर पर थूका जाता है. कब तक देश इस तुच्छ मानसिकता को बर्दाश्त करता रहेगा ?  जो भी ऐसे हरकतें करते हैं, प्रशासन को सख्त से सख्त कारवाई करनी चाहिए. नीचे Click करके आप विडियो देख सकते हैं-

विडियो देखने के लिए यहां Click करें.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.