क्या दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कम्युनिटी ट्रांसफर होने लगा है?

208
news
क्या दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कम्युनिटी ट्रांसफर होने लगा है?

कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति देश में बहुत अजीब दिखाई दे रही है. एक तरफ देश के 14 राज्यों में कोरोना संकट सिमट रहा है `वहीं ठीक होने वाले मरीजों की तादाद नए संक्रमणों से बढ़ती जा रही है. वहीं देश के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस का संक्रमण तीसरे चरण यानी सामुदायिक प्रसार की तरफ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. जहां देश के उपरोक्त हिस्सों में कोरोना संक्रमण काबू में आता दिख रहा है.

corona

वहीं दिल्ली जैसे बुरी तरह कोरोना से प्रभावित हुए राज्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण सामुदायिक प्रसार (community transmission) की स्थिति में जाता हुए दिख रहा है. जो कि बेहद चिंताजनक है. इसे देखते हुए विशेषज्ञों ने सरकार के लिए चेतावनी जारी की है.
संक्रमण के कुल मामले से ज्यादातर दिल्ली और मुंबई के मामले हैं.

इन आंकड़ों को देखते हुए भारतीय लोक स्वास्थ्य संघ (IPHA), इंडियन एसोसिएशन ऑफ प्रिवेंटिव एंड सोशल मेडिसिन( IPASM) और भारतीय महामारीविद संघ (IAE)के एक्सपर्ट्स ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Modi) को एक रिपोर्ट सौंपी है.

delhi

यह भी पढ़ें :कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखने पर कैसे पता चलेगा कि कौन संक्रमित है?

जिसमें स्पष्ट रुप से कहा गया है कि ‘देश की घनी और मध्यम आबादी वाले क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण के सामुदायिक प्रसार की पुष्टि हो चुकी है’.विशेषज्ञों के इस समूह का मानना है कि चौथे चरण के लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए दी गई छूटों के कारण कोरोना के सामुदायिक प्रसार का खतरा बढ़ गया है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.