It is mandatory for travelers coming to Ireland to bring negative covid test report | सभी यात्रियों के लिए निगेटिव कोविड-19 की रिपोर्ट लाना अनिवार्य, टीकाकरण के बाद भी एंटीजन टेस्ट जरुरी – Bhaskar Hindi

49



News, डबलिन। आयरिश सरकार ने शुक्रवार से आयरलैंड आने वाले सभी यात्रियों के लिए निगेटिव कोविड-19 की रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि जिन यात्रियों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है और जो पिछले छह महीनों में इस बीमारी से उबर चुके हैं, उन्हें भी उनके आगमन से 48 घंटे के भीतर एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी।

बयान में कहा गया है कि आने से 72 घंटे के भीतर पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट उन लोगों के लिए आवश्यक होगी, जिन्हें पूरी तरह से टीका नहीं लगा है। यह उपाय आयरिश सरकार द्वारा नए कोविड वैरिएंट ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकने के लिए किए गए प्रयासों में से एक है, जिसे पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है। आयरिश सरकार ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका और उसके छह पड़ोसी देशों को हाई रिस्क सूची में डाल दिया है, इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए अस्थायी रूप से आगमन पर रोक लगा दी है। इसमें यह भी कहा गया है कि इन देशों से घर लौटने वाले सभी आयरिश निवासी दस दिनों के लिए क्वारंटीन होंगे, इस अवधि में उनके दो पीसीआर टेस्ट किए जाएंगे।

आयरिश स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कोविड-19 के 5,471 नए मामलों की सूचना दी, यह स्तर केवल जनवरी की शुरुआत में महामारी के चरम समय के दौरान देखा गया था।

(आईएएनएस)