J&K: Poonch में आतंकियों से मुठभेड़, मारे गए JKGF के दो आतंकी

357
J&K: Poonch में आतंकियों से मुठभेड़, मारे गए JKGF के दो आतंकी

जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad) ने भारत पर हमले के लिए एक नए संगठन जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स (JKGF) का गठन किया है. इस संगठन के तीन आतंकी पुंछ के रास्ते से भारत में घुसे लेकिन उनके हमले से पहले ही सुरक्षाबलों ने दो को मार गिराया.

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) जिले में हुई मुठभेड़ (Encounter) में जम्मू व कश्मीर गजनवी फोर्स (JKGF) के दो आतंकियों को मार गिराया. वहीं एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोली-बारूद भी बरामद किया गया.

तीन दिन पहले भारत में घुसे थे आतंकी
जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस के मुताबिक आतंकियों ने तीन दिन पहले नियंत्रण रेखा से होकर पुंछ में प्रवेश किया था. इसके बाद शोपियां और पुंछ को आपस में जोड़ने वाली दुरान पोसाना इलाके में मुगल रोड के पास एक संयुक्त अभियान में उनका सुरक्षा बलों से सामना हुआ. रविवार को हुए इस एनकाउंटर (Encounter) में मारे गए आतंकियों की पहचान साजिद और बिलाल के रूप में हुई है. दोनों आतंकी जैश से जुड़े आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स (JKGF) से जु़ड़े हुए थे.

JeM ने किया है JKGF का गठन
सूत्रों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammed) ने इस साल की शुरुआत में JKGF का गठन किया था. इस आतंकी समूह में कई प्रशिक्षित आतंकी शामिल हैं, जो भारत में पुलवामा हमले की ही तरह वारदातों को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं. JKGF के 14 फरवरी, 2019 में पुलवामा में किए गए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

ये भी पढ़ें- दिसंबर 2020 में उत्तर प्रदेश में सरकारी पदों पे भर्ती की जानकारी?

DDC चुनाव के छठे चरण में हुआ हमला
जम्मू डिवीजन के IG मुकेश सिंह ने कहा कि मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तान के ही थे. उनके पास से दो एके 47 राइफल, एक UBGL और एक सैटेलाइट फोन बरामद किया गया है. यह मुठभेड़ (Encounter) जम्मू-कश्मीर में चल रहे जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव के छठे चरण के दौरान हुई. इस छठे चरण में करीब 51 प्रतिशत मतदान हुआ. जम्मू संभाग में 68 प्रतिशत और कश्मीर संभाग में 31 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. (इनपुट IANS)

Source link