सतरंगी शर्ट और जीन्स पहन कर सुनवाई में आया अधिकारी, कोर्ट ने ठोका जुर्माना

उत्तर प्रदेश क इलाहबाद हाई कोर्ट में एक एसा मामला सामने आया है जिसे सुन कर आप समझ ही नहीं पायेंगे की भला इस बात पर कैसे रियेक्ट करे. अब मामला कुछ है एसा. दरअसल अधिकारी साहब को कोर्ट में सुनवाई के लिय हाज़िर होना था. अधिकारी कोर्ट में आये भी लेकिन उन्हें मालूम ना था की वह बहुत बड़ी गलती करने जा रहे है. अधिकारी सिचाई विभाग में एक्सईएन है. लेकिन वह उस वक्क्त मुश्किल में पड़ गए जब हाईकोर्ट ने उनके पहनावे पर नाराजगी जाहिर की. हाईकोर्ट ने फैंसी ड्रेस पहनकर कोर्ट रूम में आने को सही नहीं माना और विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश देते हुये पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया. यही नहीं साथ ही उनके सर्विस रिकॉर्ड में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.

अपनी अधिकारिक ड्रेस में नहीं आया था अफ़सर, कोर्ट ने ठोका 5000 रुपए का जुर्माना

दरअसल, सिंचाई विभाग के कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने के बाद परिलाभों का भुगतान ना किये जाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई थी. जिस पर सोमवार (27 अगस्त) को सुनवाई के दौरान जवाब देने के लिये सिंचाई विभाग वाराणसी के बंधी प्रखंड में तैनात एक्सईएन विजय कुमार हाईकोर्ट आये थे. लेकिन, वह कोर्ट रूम में अपने आधिकारिक ड्रेस कोड के बजाय हाफ पिंक शर्ट व जींस पहनकर पहुंचे. अब क्या था उनका स्टाइल उन पर थोडा महंगा पड़ गया. जिसे हाईकोर्ट ने अनुचित माना और पांच हजार का जुर्माना लगाते हुए विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है. एक्सईएन के विरुद्ध विभाग की तरफ से प्रतिकूल प्रविष्टि भी जारी की जायेगी.

कोर्ट ने विजय कुशवाहा पर व्यक्तिगत रूप से पांच हजार रुपये का हर्जाना लगाते हुए यह राशि एक माह में महानिबंधक के समक्ष जमा करने का निर्देश दिया है. महानिबंधक इसे विधिक सेवा प्राधिकरण के खाते में जमा कराएंगे. यदि नहीं जमा करते हैं तो इसकी वसूली भू राजस्व की तरह करने का निर्देश दिया है. अब अफ़सर है इतने पैसे तो भर ही सकते है.