July में OTT प्लेटफॉर्म पर दिखाई देंगी ये बड़ी फिल्में, घर ही बनेगा सिनेमा हॉल


नई दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज नहीं हो पा रही है. इसकी वजह से कई बहुप्रतीक्षित फिल्में अपनी डेट पर रुपहले पर्दे पर नहीं आ पाई. पर बाद में फिल्ममेकरों ने फिल्मों को ओटीटी माध्यमों (OTT Platform) पर रिलीज करने का फैसला लिया. लॉकडाउन के बाद सबसे पहले अमेजन पर अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की ‘गुलाबो-सिताबो’ जून माह में रिलीज की गई थी. जुलाई माह में भी कई बड़े स्टारों की फिल्में और वेबसीरीज को आप ओटीटी माध्यम पर देख सकेंगे. इनमें सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म शामिल है. वहीं अभिषेक बच्चन पहली बार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाई देंगे. लेकिन कुछ फिल्मों की रिलीज डेट पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

दिल बेचारा
सुशांत राजपूत की ‘दिल बेचारा’ 24 जुलाई को रिलीज होगी. मुकेश छाबड़ा ने इस फिल्म का ऐलान मार्च 2018 में किया था. फिल्म 2012 में आए जॉन ग्रीन के नॉवेल ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ पर बेस्ड है. पहले यह फिल्म 29 नवंबर 2019 को सिनेमाघरों में आने वाली थी. लेकिन किसी कारण इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए 8 मई 2020 कर दी गई. इस बीच कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते लॉकडाउन घोषित हुआ और सिनेमाहॉल बंद हो गए. इसलिए यह बड़े पर्दे तक नहीं पहुंच सकी. ‘रॉकस्टार’ फेम संजना सांघी इसमें सुशांत के साथ बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आएंगी.

शकुंतला देवी द ह्यूमन कंप्यूटर
प्रसिद्ध गणितज्ञ शकुंतला देवी की बायोपिक फिल्म भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है. फिल्म 31 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज हो रही है. ‘शकुंतला देवी’ फिल्म ह्यूमन कंप्यूटर मानी जाने वाली गणितज्ञ शकुंतला देवी पर आधारित है जिसमें विद्या बालन ने उनका चरित्र निभाया है. फिल्म की पटकथा मेनन और नयनिका महतानी द्वारा लिखी गई है जबकि डायलॉग इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं.

लक्ष्मी बॉम्ब
अक्षय कुमार की यह फिल्म काफी समय चर्चा में हैं. अगर लॉकडाउन नहीं हुआ होता तो यह फिल्म 22 मई को ही सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी होती. अब इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा. यह सुपरहिट तमिल फिल्म ‘कंचना’ की हिन्दी रीमेक है.

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया
इस फिल्म में अजय देवगन को एक एयरफोर्स ऑफिसर के किरादर में देखा जाएगा. रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म की कहानी 1971 में हुए भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध पर आधारित है. फिल्म में जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी.

सड़क 2
लंबे वक्त तक इंतजार करने के बाद फिल्मकार महेश भट्ट भी अपनी अगली फिल्म ‘सड़क 2’ की डिजिटल रिलीज के लिए तैयार हो गए हैं. वर्ष 1991 में आई फिल्म ‘सड़क’ के इस सीक्वल में पूजा भट्ट, आलिया भट्ट, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर मुख्य किरदारों में नजर आने वाले हैं.

द बिग बुल
अभिनेता अभिषेक बच्चन के अभिनय से सजी फिल्म ‘द बिग बुल’ को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है. अजय देवगन के बैनर तले बनी इस फिल्म में एक बिजनेसमैन की जिंदगी पर आधारित कहानी को दिखाया जाएगा. अब यह फिल्म भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है.

खुदाहाफिज
बॉलीवुड अभिनेता विद्युत जामवाल पिछले काफी समय से अपनी इस फिल्म को लेकर चर्चा में हैं. हालांकि, उनके फैंस को भी यह फिल्म अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही देखने को मिलेगी.

लूटकेस
इस फिल्म की रिलीज डेट कई बार बदल चुकी है. अब आखिरकार मेकर्स ने इस फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला कर लिया है. फिल्म में गजराज राव, रसिका दुग्गल, रणवीर शौरी और विजय राज जैसे सितारे अहम किरदारों में नजर आएंगे.

वर्जिन भानुप्रिया
अभिनेत्री उर्वशी रौतेला की फिल्म वर्जिन भानुप्रिया जी5 पर 16 जुलाई को रिलीज हो रही है. यह अजय लोहान द्वारा निर्देशित एक कॉमेडी ड्रामा है. इस फिल्म में उर्वशी अभिनेता गौतम गुलाटी के साथ भी नजर आने वाली हैं.

पेनल्टी
केके मेनन की फिल्म पेनल्टी इसी महीने 5 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर आ रही है. फिल्म का कथानक लखनऊ के एक कॉलेज पर आधारित है. फिल्म ‘पेनल्टी’ की कहानी उत्तर-पूर्व भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी इक्कीस वर्षीय लुकराम के इर्द-गिर्द घूमती है, जो जीवन में आगे बढ़ने और सभी बाधाओं के बावजूद अपने सपनों को हासिल करने के लिए हर तरह के नकारात्मक संघर्षों, नस्लीय भेदभाव आदि से लड़ रहा है. फिल्म धीरे-धीरे भारत में आंतरिक रूप से प्रचलित नस्लीय भेदभाव की एक विशाल परिभाषा बताती है और जैसे-जैसे यह एंड की ओर बढ़ती है, यह उन घटनाओं के विभिन्न अप्रत्याशित मोड़ से गुजरती है. कुल मिलाकर यह फिल्म ‘एक रूप में भारत’ का महत्वपूर्ण संदेश दे जाती है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें  





Source link