साइना नेहवाल के BJP में शामिल होने पर ज्वाला गट्टा का सरकास्टिक ट्वीट

साइना नेहवाल और साइना नेहवाल
साइना नेहवाल और साइना नेहवाल

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने बुधवार को दिल्ली में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा पार्टी में शामिल हो गयी।

नेहवाल ने कहा, “आज मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं, जिसने देश के लिए बहुत कुछ किया है। मुझे अच्छे काम करने की उम्मीद है।” साइना ने कहा कि वह बैडमिंटन खेलना जारी रखेंगी और साथ ही भाजपा के लिए काम करेंगी। साइना की बड़ी बहन चंद्रांशु नेहवाल भी भाजपा में शामिल हो गई हैं।

इस खबर के बाद जो कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी, वेटरन बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा ने नेहवाल पर एक सरकास्टिक टिप्पणी की है। दरअसल यह टिप्पणी ट्विटर पर आयी है। ज्वाला गुट्टा भी बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी है। ज्वाला गुट्टा ने ट्वीट में साइना का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने यह जरूर लिखा कि ‘बिना मतलब के खेलना शुरू किया और ‘बिना मतलब के राजनीति ज्वाइन’ की।

हिंदी में उन्होंने लिखा “पहली बार सुना है … बेवजह खेलना शूरु किया और अब बेवजह पार्टी में शामिल हुई।”

टिप्पणी एक मजाक भी हो सकता है क्योंकि नेहवाल ने भाजपा में शामिल होने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया है। हालांकि, ट्वीट का पहला हिस्सा जहां उसने आरोप लगाया कि नेहवाल ने बिना किसी कारण के ‘खेल खेलना शुरू कर दिया,’ शायद यह सही नहीं है।

नेहवाल ने एक साक्षात्कार में बताया था कि वह आठ साल की उम्र तक बैडमिंटन नहीं खेली थी। अपने पिता के हरियाणा से हैदराबाद स्थानांतरित होने के कारण, वह संचार के साधन के बिना 3,000 किलोमीटर दूर थी।

पिछले साल लोकसभा चुनाव जीतने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों में हारने वाली पहलवान बबीता फोगट की पसंद के बाद साइना भाजपा में शामिल होने वाली नवीनतम खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: 7 साल की मूक बधिर बच्ची का 80 साल के व्यक्ति ने किया शोषण, 2 महीने में मिली सजा

एक पूर्व विश्व नंबर 1, नेहवाल को राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार जैसे देश के शीर्ष खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। 2015 में साइना 29 वर्षीय विश्व नंबर 1 रैंकिंग हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला शटलर बनी। वह वर्तमान में नौवें स्थान पर है।