Yoga Day 2021: कंगना रनौत ने बताया एसिड अटैक के बाद योग ने दी थी बहन रंगोली को नई जिंदगी

638
Yoga Day 2021: कंगना रनौत ने बताया एसिड अटैक के बाद योग ने दी थी बहन रंगोली को नई जिंदगी

Yoga Day 2021: कंगना रनौत ने बताया एसिड अटैक के बाद योग ने दी थी बहन रंगोली को नई जिंदगी

ऐक्ट्रेस () खुद को फिट रखने के लिए योग का बहुत सहारा लेती हैं। कंगना ने () के मौके पर अपने परिवार को योग से हुए फायदों के बारे में बताया है और लोगों को ज्यादा से ज्यादा योग करने के लिए प्रेरित किया है। एक दिन पहले कंगना ने बताया था कि किस तरह योग की मदद से उनकी मां की हार्ट सर्जरी टल गई थी। इसके बाद कंगना ने बताया है कि योग से किस तरह उनकी एसिड अटैक सर्वाइवर बड़ी बहन रंगोली () को फायदा हुआ।

रंगोली की हुई थीं 53 सर्जरी
कंगना ने बताया है कि एसिड अटैक के कारण रंगोली का चेहरा थर्ड डिग्री तक जल गया था। उनके कान पिघल गए थे और छाती पर भी काफी नुकसान पहुंचा था। रंगोली का आधा चेहरा भी जल गया था और उनकी एक आंख की रोशनी चली गई थी। इसके बाद केवल 2-3 सालों के भीतर ही रंगोली की 53 सर्जरी की गईं। कंगना ने बताया है एक रोड साइड रोमियो के इस हमले में रंगोली को शारीरिक ही नहीं बल्कि काफी मानसिक नुकसान भी हुआ था।

रंगोली को मंगेतर ने भी छोड़ दिया था
कंगना ने बताया कि एसिड अटैक के बाद रंगोली ने बातचीत करना या जवाब देना बंद कर दिया था जबकि उन्हें थेरैपी भी दी गई थी। कंगना ने कहा, ‘उनकी सगाई एक एयरफोर्स अधिकारी से हुई थी और जब उन्होंने एसिड अटैक के बाद रंगोली का चेहरा देखा तो वह वहां से चले गए और कभी वापस नहीं आए। इसके बाद भी रंगोली की आंखों में एक आंसू नहीं आया और न उन्होंने एक भी शब्द बोला। डॉक्टर्स ने मुझे बताया कि वह सदमे में हैं, इसके बाद उन्होंने रंगली को थेरैपी दीं और उन्हें मानसिक अवसाद की दवाओं पर रखा, मगर इससे कोई फर्क नहीं पड़ा।’

कम उम्र से योग कर रही हैं कंगना
कंगना ने बताया कि जब वह मुश्किल से 19 साल की थी और तभी से वह अपने टीचर सूर्य नारायण के साथ योग करने लगी थीं। कंगना को तब यह नहीं पता था कि योग से मानसिक अवसाद और सदमे में आए मरीजों की मदद होती है। कंगना चाहती थीं कि किसी तरह रंगोली उनसे बात करें। इसलिए कंगना रंगोली को अपने साथ हर जगह ले जाने के साथ ही योगा क्लासेज में भी ले जाने लगीं।

योग से रंगोली को मिली नई जिंदगी
कंगना ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘इसके बाद रंगोली ने योग करना शुरू किया और उनके भीतर गजब का परिवर्तन देखने को मिला। इसके बाद न केवल रंगोली ने बात करना शुरू कर दिया बल्कि उनका दर्द भी कम हुआ और एक आंख की रोशनी वापस आ गई। योग हर कष्ट का एक ही जवाब है। क्या आपने अभी तक एक मौका दिया?’

इन फिल्मों में कंगना आएंगी नजर
वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना रनौत की फिल्म ‘थलाइवी’ जल्द ही रिलीज हो सकती है। यह फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायॉपिक है। इसके अलावा कंगना की फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग चल रही है जिसमें वह ऐक्शन अवतार में एजेंट अवनि के किरदार में नजर आएंगी। कंगना फिल्म ‘तेजस’ में भी काम कर रही हैं जिसमें वह भारतीय वायुसेना की फाइटर पायलट का किरदार निभा रही हैं।

यह भी पढ़ें: बिना chemical का ऐलोवेरा जेल घर पर कैसे बनाएं और इसके फायदे ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link