Kanpur Encounter: अमेरिका में रहने वाले शख्स ने कानपुर के घर मे घुसे डकैतों की दी सूचना, पुलिस एनकाउंटर

181

Kanpur Encounter: अमेरिका में रहने वाले शख्स ने कानपुर के घर मे घुसे डकैतों की दी सूचना, पुलिस एनकाउंटर

कानपुर में घर में घुसे चोरों और पुलिस के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आ रहा है। खाली घर में चोरों ने घुसकर चोरी की प्लानिंग की थी, लेकिन अमेरिका में रहने वाले घर के मालिक ने सीसीटीवी पर चोरों को घुसते देखा और पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस और चोरों के बीच एनकाउंटर हुआ।

 

चोरी की सूचना के आधार पर पहुंची पुलिस और चोरों में एनकाउंटर

कानपुर
चोरों ने खाली घर को देखकर चोरी की फुलप्रूफ प्लानिंग की थी। वे पूरे घर को खाली कर देने के इरादे से तो घुसे। शायद उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि ‘उपरवाला देख रहा है’। दरअसल, इस घर का मालिक अमेरिका में रहते हैं और उन्होंने घर की सुरक्षा के लिए इंटरनेट कनेक्टेड सीसीटीवी लगवा रखा है। अमेरिका से ही वे अपने घर की निगरानी करते रहते हैं। सोमवार की रात जैसे ही घर में चोरों ने इंट्री ली, गृहस्वमी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

​मकान की छत से घर में घुसने की कोशिश करती पुलिस

मकान की छत से घर में घुसने की कोशिश करती पुलिस

घटना कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर इलाके की है। यहां एक घर में चोर चोरी के इरादे से घुसे थे। लेकिन, उनकी हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो रही थी। अमेरिका में रह रहे घर के मालिक ने जैसे ही संदिग्ध गतिविधि देखी पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दे दी। पुलिस चोरों के बारे में सूचना मिलते ही हरकत में आई और उस मकान तक पहुंच गई। मकान को चारों तरफ से घेर लिया गया। चोरों ने पुलिस को देखकर गोली चलानी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की।

Kanpur Encounter2

चोरों की गोलीबारी में एक युवक को लगी है गोली

एक युवक को लगी गोली
चोरों की ओर से की गई फायरिंग में एक स्थानीय युवक को गोली लगी है। हालांकि, उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। चारों को चारों तरफ से घेर लिया गया। उन्हें भागने का कोई रास्ता नहीं दिया गया है। घटनास्थल पर डीसीपी ईस्ट और 10 से अधिक थानों की पुलिस पहुंची। पुलिस और चोरों के बीच जोरदार भिड़ंत से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। एक युवक को गोली लगने की सूचना के बाद लोग अपने घरों में ही दुबके नजर आए।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : a person living in america informed about dacoits who entered kanpur’s house, police encounter
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News