Kanpur Triple Murder: डॉक्टर ने पत्नी और बच्चों का प्री प्लान मर्डर किया! या फिर ओमीक्रोन डिप्रेशन का कर रहा ढोंग

110

Kanpur Triple Murder: डॉक्टर ने पत्नी और बच्चों का प्री प्लान मर्डर किया! या फिर ओमीक्रोन डिप्रेशन का कर रहा ढोंग

सुमित शर्मा, कानपुर
कानपुर में बीते शुक्रवार को सिरफिरे डॉक्टर ने पत्नी समेत अपने दोनों बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी। डॉक्टर ट्रिपल मर्डर को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया। इस हत्याकांड में कई ऐसे अनसुलझे सवाल हैं, जो लोगों के गले नहीं उतर रहे हैं। डॉक्टर ने पत्नी और बच्चों की हत्या योजनाबद्ध तरीके से की है या फिर ओमीक्रोन डिप्रेशन का ढोंग कर रहा है। पुलिस को इन अनसुलझे सवालों की गुत्थी सुलझानी होगी।

कल्यानपुर थाना क्षेत्र स्थित डिविनिटी अर्पाटमेंट में रहने वाले डॉक्टर सुशील कुमार रामा मेडिकल कॉलेज में फॉरेंसिक विभाग के हेड ऑफ डिर्पाटमेंट हैं। परिवार में पत्नी चंद्रप्रभा (48), बेटे शिखर (18) और बेटी खुशी के साथ रहते हैं। शुक्रवार शाम डॉक्टर सुशील कुमार ने पत्नी समेत बेटे-बेटी की हत्या कर दी। डॉक्टर सुशील कुमार ने अपने भाई सुनील को वॉट्सएप मैसेज कर घटना की जानकारी दी थी। वॉट्सएप मैसेज में लिखा था कि सुनील पुलिस को इन्फॉर्म करो डिप्रेशन में हूं। जब पुलिस के साथ सुनील फ्लैट पर पहुंचा तो अंदर का नजारा देखकर हैरान रह गया।

डायरी पुलिस जांच को भटका सकती है
डॉक्टर सुशील कुमार ने पत्नी और बच्चों की हत्या करने से पहले डायरी में एक नोट लिखा था। डायरी में लिखी बातें पुलिस की जांच को भटका सकती हैं। डॉ सुशील ने डायरी में हत्या की वजह लिखी है। सुशील के लिखे नोट में हत्या की दो वजह सामने आ रही हैं।

डायरी के शुरूआती पन्नों में लिखा है कि अब और कोविड नहीं, यह कोविड अब सबको मार डालेगा। अब लाशे नहीं गिननी है ‘ओमीक्रोन’। फिर डॉक्टर ने लिखा है कि अपनी लापरवाहियों के चलते करियर के उस मुकाम में फंस गया हूं, जहां से निकलना असंभव है। मेरा कोई भविष्य नहीं रहा, अतः मैं होश-ओ-हवाश में अपने परिवार को खत्म करके खुद को खत्म कर रहा हूं। इसका जिम्मेदार और कोई नहीं है।

डॉक्टर ने आखिरी के पन्नों में लिखा कि आंखों की लाइलाज बीमारी की वजह से यह कमद उठाना पड़ रहा है। पढ़ाना मेरा पेशा है, जब आंखे ही नहीं रहेंगी तो मैं क्या करूंगा। डॉक्टर ने डायरी में हत्या की दो वजह दर्शाईं हैं। सुशील ने पहले खुद को कोविड की वजह से डिप्रेशन होने की बात लिखी है। इसके बाद उसने लिखा है कि मैं आंखों की बीमारी से परेशान हूं। इस लिए इस तरह का कदम उठाना पड़ रहा है।

डॉक्टर ने खुद नहीं किया सूइसाइड
डॉ सुशील ने डायरी में लिखा है कि मैं खुद को अपने परिवार को खत्म कर रहा हूं। सुशील ने पत्नी और बच्चों की हत्या कर दी। लेकिन उसने खुद को नुकसान नहीं पहुंचाया। पुलिस ने जब अर्पाटमेंट के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो डॉ सुशील शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे बाहर जाते हुए दिख रहा है। इसके बाद सुशील लौट कर फ्लैट में नहीं आया। इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि सुशील ने दोपहर के वक्त ही तीनों की हत्या कर दी थी। इसके बाद शाम लगभग साढ़े पांच बजे अपने भाई को घटना की जानकारी दी थी।

प्री प्लान मर्डर

डॉक्टर ने पत्नी और बच्चों की हत्या योजनाबद्ध तरीके से की है। डॉ सुशील कार से अपने ड्राइवर के साथ रामा मेडिकल कॉलेज जाता था। शुक्रवार को सुशील ने ड्राइवर को आने के लिए मना कर दिया था। इसके बाद सुशील कॉलेज भी नहीं गया था। उसकी हरकतों से स्पष्ट है कि शुक्रवार को ही उसने हत्या का प्लान तैयार कर लिया था। लेकिन डिप्रेशन का शिकार कोई शख्स इस तरह से हत्या की साजिश रच सकता है। लोगों के मन में ये भी सवाल उठ रहे हैं कि एक अकेला शख्स एक साथ तीन लोगों की हत्या कैसे कर सकता है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News