कर्नाटक के पूर्व CM के दामाद ने कंपनी के नाम लिखा पत्र, फिर ‘नदी में कूदकर’ दे दी जान

781
http://news4social.com/?p=53787

लम्बे समय से घाटे में चल रही ‘कैफे कॉफी डे’ (CCD) कंपनी के फाउंडर और कॉफी किंग के नाम से मशहूर वीजी सिद्धार्थ कल सोमवार रात से गायब हैं। पुलिस उनको ढूढ़ने की कोशिश कर रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि सिद्धार्थ ने आत्महत्या कर ली है। आपको बता दें कि सिद्धार्थक कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के दामाद है।

क्या है कैफ़े कॉफ़ी डे

कैफ़े कॉफ़ी डे, कॉफ़ी डे ग्लोबल लिमिटेड की सहायक कंपनी कॉफ़ी डे ग्लोबल लिमिटेड के स्वामित्व वाली एक भारतीय कैफे की सीरीज है। कॉफी डे सालाना छह देशों में 1.8 बिलियन कप कॉफी परोसता है।

बता दें कि वीजी सिद्धार्थ पर सितंबर 2017 से ही अघोषित संपत्ति के मामले में जांच चल रही है। उनकी कंपनी ‘कैफे कॉफी डे’ लंबे समय से घाटे में चल रही है। सिद्धार्थ ने गायब होने से पहल कंपनी के कर्मचारियों और बोर्ड आफ डायरेक्टर को पत्र लिखा है-

गायब होने से पहले सिद्धार्थ ने लिखा पत्र

CCD letter -

पत्र में सिद्धार्थ ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पर प्रताड़ना का आरोप भी लगाया है। सिद्धार्थ की खोजबीन जारी है। पुलिस के अनुसार सिद्धार्थ सकलेशपुर जा रहा था। लेकिन रास्ते में उसने अपने ड्राइवर को मंगलुरु की ओर जाने के लिए कहा था। दक्षिण कन्नड़ जिले के कोटेपुरा क्षेत्र में नेत्रवती नदी पर एक पुल पर पहुंचने पर वह कार से नीचे उतरे और अपने ड्राइवर को बताया कि वह टहलने जा रहे हैं।

पुलिस ने सिद्धार्थ के ड्राइवर द्वारा मंगलवार सुबह पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बाद इस क्षेत्र में खोज शुरू की। कर्नाटक राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस नेता बी एल शंकर सहित वरिष्ठ नेताओं के एक समूह ने आज सुबह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एस एम कृष्णा के घर का दौरा किया।

यह भी पढ़ें: जब गाय पहुंची IIT बॉम्बे में लेक्चर अटेंड करने, देखें वीडियो

कृष्ण के घर पर बड़ी संख्या में शुभचिंतकों ताता लगा रहा क्योंकि उनके दामाद के लापता होने की खबरें सार्वजनिक हो गई है।

VG सिद्धार्थ कॉफी डे ग्रुप के प्रमोटर हैं। उनका परिवार 130 से अधिक वर्षों से कॉफी के व्यवसाय में है। कॉफी डे ग्रुप की कॉफी रिटेलिंग, लॉजिस्टिक्स, टेक्नोलॉजी पार्कों (एसईजेड और एसटीपी योजना), वित्तीय सेवाओं और टेक कंपनियों में निवेश में है। ब्रांड कैफे कॉफी डे के तहत कॉफी खुदरा व्यापार भारत में काफी बड़ा है।