मोदी ने इसलिए की पाक PM की तारीफ, कही बड़ी बात

965
Imran khan and Narendra Modi
Imran khan and Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने पाकिस्तान समकक्ष इमरान खान को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के मुद्दे पर भारत की भावना को समझने के लिए धन्यवाद दिया। कॉरिडोर पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब को जोड़ता है, इस पंजाब जिले में डेरा बाबा नानक मंदिर में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का अंतिम विश्राम स्थल है।

करतारपुर कॉरिडोर के खुलने के बाद दरबार साहिब गुरुद्वारे में श्रद्धांजलि अर्पित करना आसान होगा, मोदी ने यह बातें डेरा बाबा नानक में एक सभा में कहा। उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि वह करतारपुर कॉरिडोर को देश को समर्पित करने में सक्षम हैं, उन्होंने कहा कि कॉरिडोर के खुलने और एकीकृत चेक पोस्ट से लोगों को दोहरी खुशी मिलेगी।

12 -

प्रधानमंत्री ने कहा, “हम पर्यावरण को लेकर गैर जिम्मेदार हैं।” मोदी 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखा रहे हैं, जो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले के गुरुद्वारा दरबार साहिब में यात्रा करेंगे, जो कि करतारपुर में 12 नवंबर को गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती से पहले खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक का दावा- अम्बानी और अडानी को नोटबंदी के बारे में पहले से पता था

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान की ओर से कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित भारतीय सिख तीर्थयात्रियों का स्वागत करेंगे।