आखिरकार सीएम केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी!

615
आखिरकार सीएम केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी!
आखिरकार सीएम केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी!

देश की राजधानी दिल्ली के सीएम केजरीवाल पिछले कुछ महीनों से मौन अवस्था में मशगूल हो गये थे, जिसकी वजह से राजनीति गलियारों में हलचल मच गई थी। आमतौर पर केजरीवाल की छवि ज्यादा बोलने वालों में से है, लेकिन केजरीवाल की चुप्पी ने सबको हैरान कर दिया था। जी हाँ, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई महीने बाद आखिरकार चुप्‍पी तोड़ दी है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने विजय गोयल की एनजीओ से जुड़े कथित जमीन अलॉटमेंट विवाद के बहाने केंद्र सरकार पर ट्विट करके निशाना साधा है।

खबर के मुतबिक, केजरीवाल ने अपने बकौल अंदाज में कहा है कि मुझे इस बात का दर्द है कि दिल्ली सरकार को मोहल्‍ला क्‍लीनिक बनाने तक की जमीन नहीं दी जा रही है। साथ ही दिल्ली के सीएम ने यहां तक कह दिया कि दिल्ली सरकार की अपनी जमीन पर मोहल्‍ला क्लीनिकों की अनुमति नहीं मिल रही है।

आपको बता दें कि अपने ट्विट में केजरीवाल ने एक अखबार की वह कॉपी लगाई है जिसमें केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल पर एनजीओ के नाम पर जमीन लेने के आरोप लगे हैं। विजय गोयल की गिनती दिल्‍ली भाजपा के बड़े नेताओं में होती है। वह मोदी सरकार में मंत्री हैं। खबर तो यह बी है कि उन्‍होंने मोहल्‍ला क्‍लीनिक के लिए जमीन न मिलने की बात करके यह बताने की कोशिश की है कि भाजपा के नेता अपने एनजीओ के लिए गलत तरीके से जमीन ले रहे हैं, जबकि जनता के हित के लिए उन्‍हें क्‍लीनिंग स्‍थापित करने के लिए भी जमीन नहीं दी जा रही है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया लेकिन इसी बहाने सहानुभूति बटोरने की कोशिश की है।

आपको बता दें कि केजरीवाल की यह चुप्पी कई महीनों बाद टूटी है। केजरीवाल की चुप्पी पर राजनीति पार्टियों के साथ देश की जनता ने भी निगाहें जमा रखी थी, लेकिन आखिरकार केजरीवाल ने चुप्पी तोड़ ही दी। बिहार मचे में राजनीति घमासान के बाद भी केजरीवाल चुप थे, केजरीवाल क्यों चुप थे, इस बात का खुलासा तो अभी तक नहीं हो पाया है। बहरहा, केजरीवाल की चुप्पी पर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे थे।