इस बार लाटरी के ज़रिये एक भारतीय की किस्मत चमकी, करोड़ों का मालिक हुआ

383

हरि कृष्णन नाम के एक भारतीय शख्स के लिए ये नया साल सच्ग्मुच बेहद शुभ और खुशगंवार रहा. दरअसल हरी कृष्णन ने अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बिग टिकट लॉटरी में 20.8 करोड़ रुपये की रक़म जीती है. उनको हाथों ये सफलता तब लगी जब उन्होंने तीसरी बार लॉटरी की टिकट खरीदी.

जब लॉटरी का फ़ोन आया तो मज़ाक समझा

हरि पेशे से बिजनेस डेवलपर हैं. उनके लॉटरी जितने का किस्सा भी काफी दिलचस्प है. जब उन्हें लॉटरी जीतने की खबर देने के लिए कॉल आया तो उन्होंने समझा कि कोई उनसे मज़ाक कर रहा है. कुछ देर तक तो उन्होने फोन पर दी गई जानकारी को नज़रअंदाज करने की कोशिश की. लेकिन जब उस फ़ोन के बाद मीडिया के लोगों के फोन आने लगे तो उन्होंने पत्नी को लॉटरी की वेबसाइट चेक करने के लिए कहा. वेबसाइट देखने के बाद हरि की पत्नी ने बताया कि वो सचमुच लॉटरी जीत चुके हैं. लेकिन इसके बावाजूद दोनों को इस खुशखबरी पर यकीन नही हो रहा था.

हज़ारों की टिकेट से करोड़ों की लॉटरी

एक नामी अखबार की ख़बर के मुताबिक हरि ने अभी तय नहीं किया है कि वे इन पैसों का इस्तेमाल कहां-कहां करेंगे. लेकिन उन्होंने इतना ज़रूर सोचा है कि इस रक़म से रिटारयमेंट के बाद के खर्चे और बच्चों की पढ़ाई पर कुछ खर्चे करेंगे. हरि ने पहले भी दो बार लगभग 8600 रुपये के टिकट ख़रीदे थे. लेकिन उन्हें में सफलता मिली. मगर तीसरी बार में उनकी किस्मत पलटी और उन्होंने लॉटरी अपने नाम कर ली. ये रक़म उन्हें 5 फरवरी को दी जाएगी. हरि ने कहा, “जब टिकट खरीदा था तो असल में उम्मीद नहीं थी कि जीत जाएंगे. लेकिन भगवान की दुआ है कि मैं किस्मत वाला हूँ.”

केरल से है विजेता   

42 वर्षीय हरि कृष्णन के आठ-भाई बहन हैं और वो केरल के अलप्पुझा के रहने वाले हैं. 2002 से ही यूएई में परिवार के साथ रह रहे हरि इसी हफ्ते केरल आने वाले हैं. उनका एक 7 साल का बेटा है. वे दुबई के एक फर्म में बिज़नेस डेवलपमेंट मैनेजर हैं. उन्होंने कहा कि हमेशा से मेरा सपना रहा है परिवार के साथ दुनिया घूमने का. लगता है अब मैं उस सपने को पूरा कर पाउँगा. शायद 2018  मेरे घूमने का साल होगा. मैं जल्द ही वर्ल्ड टूर प्लान करूंगा. इतना ही नहीं वो भारत में एक नया घर भी खरीदना चाहते हैं.

Business developer -

और भी हैं किस्मत वाले

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही लॉटरी जीतने की ऐसी एक और दिलचस्प खबर सामने आई थी. दरअसल अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक महिला ने एक डॉलर कीमत का लॉटरी टिकट खरीदना चाहा, पर उसे गलती से 10 डॉलर (करीब 630 रुपए) का ‘सेट फॉर लाइफ’ लॉटरी टिकट दे दिया गया. ओकसाना ने जब लॉटरी टिकट को स्‍क्रैच किया तो वो 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 37.61 करोड़ रुपए) का टिकट निकला. ओकसाना के लिए ये किसी जैकपॉट से कम नहीं था. उन्होंने कहा कि आज तक मैंने  कोई बड़ा ईनाम नहीं जीता और मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि उसे ये राशि ईनाम में मिली है.