केरल: भीड़ ने ली आदिवासी युवक की पीटकर जान, पोस्टमार्टम से भी हुई पुष्टी

697

 

केरल के पलक्कड़ में भीड़ ने एक आदिवासी युवक की पीट-पीटकर जान ले ली. आदिवासी की मौत की खबर आजकल काफ़ी चर्चा में है. इस युवक पर आरोप यह लगाया गया था कि उसने केरल की एक दुकान से कुछ सामान की चोरी की है. एक हफ्ते के दौरान केरल में भीड़ की पिटाई से मौत की यह तीसरी ऐसी घटना है.
बता दें कि आदिवासी युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है.

Murderfgf -

बताया जा रहा है कि ये 28 वर्षीय युवक मधु कडुकुमन्ना गांव के पास ही जंगल में रहता था. उस पर यह आरोप है कि वह पेट भरने के लिए स्थानीय दुकानों से समान की चोरी किया करता था. माना जा रहा है कि उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था. गुरुवार को गांव के लोगों ने उसे पकड़ लिया और बंधक बनाकर घंटों तक पिटाई की. इसके बाद शाम को किसी ने पुलिस को इस घटना की सूचना दे दी और जिस वक़्त वो पुलिस की हिरासत में था उस दौरान उसकी मौत हो गयी. जिसके तहत अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज कर लिया गया था. हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने से पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया गया.

गौरतलब है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गयी है. रिपोर्ट के मुताबिक आदिवासी युवक मधु कडुकुमन्ना को बेहद पीटा गया था. उसके सिर और पीठ पर आंतरिक चोटें थीं. पुलिस ने इस संबंध में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. हैरान करने वाली बात तो यह कि वहां मौजूद लोगों ने पीड़ित के साथ सेल्फी ली और वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया था. अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.
इस घटना का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई और इसे मानवता को शर्मसार करने वाली घटना बताया. वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने फेसबुक पोस्ट लिखकर इस घटना की निंदा की है. इस घटना को लेकर आदिवासी समाहरोह के लोगों में भी काफ़ी क्रोध उत्पन्न है.