जानिए कैसे हुआ बगदादी का खात्मा ?

530
जानिए कैसे हुआ बगदादी का खात्मा ?
जानिए कैसे हुआ बगदादी का खात्मा ?

एक खबर ने देश दुनिया में सुर्खियों का बाजार गरम रखा है। बगदादी मारा गया , जब से यह खबर आयी है तब से भूचाल सा मचा गया है दुनिया के सबसे बड़े टेररिस्ट ग्रुप इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) बनाया आका अबु बकर-अल बगदादी को मौत के घाट उतर दिया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात की पुष्टी की है ।

-

जिसकी पीछे दुनिया की सभी इंटेलिजेंस ब्यूरो , पुलिस फाॅर्स , कितने सालो से थी बगदादी को ख़त्म करने की जदोजहत में थे , उस बगदादी का खात्मा आखिरकार होगया। डोनाल्ड ट्रंप ने सामने आकर यह बयान दिया है की “वह किसी कायर की तरह मारा गया. अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है. गॉड-ब्लेस अमेरिका. अबु बकर अल बगदादी मारा गया.” ट्रंप ने कहा कि बगदादी रोता-बिलखता हुआ मरा. उसने सुरंग के जरिए भागने की कोशिश की और वहीं पर मारा गया ।

खबरों के मुताविक बगदादी की दर्दनाक मौत हुई वो सुरंग के जरिए भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन कामयाब नहीं हो पाया. खुद को फंसता हुआ देख बगदादी ने अपनी सुसाइड वेस्ट जला ली और अपने तीन बच्चों समेत मारा गया। डोनाल्ड ट्रंप ने रूस, तुर्की, सीरिया और इराक को सपोर्ट के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया. इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा की वो अपने देश की इंटेलिजेंस और सेना का भी तह दिल से धन्यवाद किया। उनके सहयोग और बुद्धिमिता के बिना बगदादी का खात्मा करना संभव नहीं होता।

यह भी पढ़ें : जानिए महाराष्ट्र में किसकी सरकार बन सकती है ?

बगदादी का खात्मा होना बहुत जरुरी था , उसने मासूम बच्चों तक का ब्रेनवास किया उन्हें आतंक का रास्ता अपनाने के लिए उकसाया उनके परिवार को ढाल बनाकर उनकी बेबसी का फायदा उठाकर उन्हें आतंक फैलाने का जरिया बनाया।