जाने भारत का सबसे पहला शहर जहां कोरोना वायरस पाया गया ?

corona virus news
जाने भारत का सबसे पहला शहर जहां कोरोना वायरस पाया गया?

जाने भारत का सबसे पहला शहर जहां कोरोना वायरस पाया गया ?

भारत में कोरोनोवायरस के पहले सकारात्मक मामलों को केरल में 30 जनवरी को चीन के वुहान में पढ़ रहे त्रिशूर के एक मेडिकल छात्र देश के पहले कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज बन गए और जल्द ही उनके दो सहपाठियों ने भी सकारात्मक परीक्षण किया।इन तीनों को अब बरामद कर लिया गया था ।

केरल के तीन छात्रों, चीन के वुहान प्रांत से यात्रा करने की सूचना मिली थी, जो रोग की उत्पत्ति का बिंदु था। वे केरल के त्रिशूर, अलाप्पुझा और कासरगोड जिलों के थे और उनमें से दो वुहान के एक विश्वविद्यालय में मेडिकल छात्र थे।

भारत का सबसे पहला शहर जहां कोरोना वायरस पाया गया
भारत का सबसे पहला शहर जहां कोरोना वायरस पाया गया

सकारात्मक मामलों का पता लगाने के बाद, केरल सरकार ने ‘राज्य आपदा चेतावनी’ घोषित की। प्रभावित व्यक्तियों के 3000 से अधिक संपर्कों को संगरोध के तहत रखा गया था, जिनमें से 45 को अस्पताल संगरोध में रखा गया था।तीन सकारात्मक व्यक्ति बाद में अस्पताल की देखभाल के बाद संक्रमण से उबर गए।

4 दिनों के बाद ‘राज्य आपदा’ चेतावनी वापस ले ली गई, जब कोई और मामले सामने नहीं आए। चूंकि चीन केरल से छात्रों के लिए दवा बनाने के लिए एक लोकप्रिय देश था,

corona virus
कोरोना वायरस

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस लॉकडाउन के समय क्या है वित्त मंत्री के राहत पैकेज ?

इसलिए कई मेडिकल छात्र चीन में फंसे हुए थे, जब कोरोनोवायरस के कारण लॉक-डाउन लागू हुआ था। उनमें से कुछ, जो चीन में हवाई अड्डों पर फंसे थे | कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट में खाली कर दिया गया और कोच्चि मेडिकल कॉलेज में अलगाव वार्डों में छोड़ दिया गया।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc