जानिये बिना सेक्स किये मैनफोर्स की गोली खाने के साइड इफेक्ट

34394
sex education
जानिये बिना सेक्स किये मैनफोर्स की गोली खाने के साइड इफेक्ट

पुरुषों को यौन संबंध बनाने के लिए लिंग में उत्तेजना पाने या उत्तेजना बनाएं रखने में असमर्थता होने की समस्या को इरेक्टाइल डिसफंक्शन या स्तंभन दोष कहा जाता है।

मैनफोर्स टैबलेट लिंग में रक्त प्रवाह बढ़ाता है और स्तंभन बेहतर बनाए रखता है और मांसपेशियों को आराम देता है। मैनफोर्स टैबलेट इरेक्टाइल डिसफंक्शन को मदद करता है लेकिन यह समस्या का इलाज नहीं है।

यह दवा न तो एक वाजीकर और न ही हार्मोन है। यह टैबलेट जब पुरुष उत्तेजित होता है तो स्तंभन को बनाए रखने में मदद करता है।

मैनफोर्स टैबलेट वयस्कों में बैक्टीरिया संक्रमण का इलाज करने के लिए और निम्नलिखित बीमारियों, शर्तों और लक्षणों को नियंत्रित करने, रोकथाम और सुधार करने के लिए भी प्रयोग किया जाता है:

मैनफोर्स की गोली

पर आपको हम इसके बिना सेक्स किये इस दवा के क्या नुक्सान झेलने पड़ सकते है ,इस दवा के सेवन से पहले यदि आप एलर्जी प्रतिक्रिया के संकेत भुगतते हैं तो अपने डॉक्टर से आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्राप्त करें। साइड इफेक्ट्स जैसे सांस लेने में कठिनाई, चेहरे या होंठ, जीभ, गले की सूजन।

दिल का दौरा लक्षण – सीने में दर्द या दबाव, अगर दर्द आपके जबड़े या कंधे में फैल रहा है, मितली, पसीनानज़र न आना या अचानक नज़र का कमजोर होना अगर स्तंभन दर्दनाक है या 2-4 घंटे से अधिक समय तक रहता है और लंबे समय तक स्तंभन रहना लिंग को नुकसान पहुंचा सकता है

यह भी पढ़ें :भारत की तरह पाकिस्तान नहीं कर पा रहा कोरोना वायरस से मुकाबला

इस दवा के सबसे आम दुष्प्रभाव निस्तब्धता , सिरदर्द, चक्कर आना, धुंधली दृष्टि, मांसपेशियों में दर्द, पेट खराब, और दाने हैं। अपने चिकित्सक से बात करें यदि कोई भी दुष्प्रभाव आपको परेशान करता है या दूर नहीं जाता है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc