जानिये बुधवार किन राशियों के लिए शुभ रहेगा?

540
wednesday Horoscope
wednesday Horoscope

2019 के अगस्त महीने का आज 28वां दिन है। यह दिन बुधवार को पड़ रहा है। ज्योतिष के अनुसार आइये जानते हैं विभिन्न राशियों के जातकों का दिन आज कैसा रहेगा।

मेष:

मेष राशि के लोग आज असंतुष्ट रहेंगे क्योंकि उनकी सारी मेहनत बेकार चली जाएगी। यह निराशा और नाखुश से भरा दिन होने की उम्मीद है। आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें। संपत्ति में निवेश भी आज संभव हो सकता है। इस राशि के जातकों को किसी भी निवेश करने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करने की सलाह दी जाती है। आपका काम आपके घरेलू जीवन को प्रभावित कर सकता है; आपको पारिवारिक या सामाजिक आयोजनों में देर होगी।

वृषभ:

आज आप सामाजिक-मिलनसार और पारिवारिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। यह आपके नेटवर्क को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकता है। आप काम से संबंधित यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। भाई-बहन या दोस्तों के बीच विवाद अब सुलझ सकता है। किसी कठिन प्रोजेक्ट को पूरा करने में आपके सहयोगी आपका साथ दे सकते हैं। आपको आत्मविश्वास के साथ सभी कार्यों को पूरा करने की संभावना है। आपको सलाह दी जाती है कि किसी से भी बातचीत करते समय धैर्य रखें।

मिथुन:

आज आप अपने पारिवारिक व्यवसाय से जुड़ी कुछ नई योजनाओं को लागू कर सकते हैं; निकट भविष्य में यह फायदेमंद होगा। आप पारिवारिक या सामाजिक मिलनसारियों में भी व्यस्त हो सकते हैं। आप अपने घर को पुनर्निर्मित करने के लिए कुछ अति सुंदर सजावटी वस्तुओं या कलाकृतियों पर असाधारण रूप से खर्च कर सकते हैं, जिससे आपकी सामाजिक स्थिति बढ़ सकती है। अपने दांत, कान, आंख, नाक और त्वचा के बारे में सावधान रहें।

कर्क:

आज आप चंद्रमा से धन्य हैं। आप सकारात्मक ऊर्जा से घिरे रहेंगे, जो आपके दिनभर के काम का आनंद लेने में आपकी मदद करेगा। आपकी महत्वपूर्ण शक्ति आपको कठोर निर्णय लेने में मदद कर सकती है, जिससे निकट भविष्य में आपके मुनाफे में वृद्धि होगी। आप काम से संबंधित, छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं। सहकर्मी समय पर अपना काम पूरा करने के लिए आपका समर्थन कर सकते हैं। छात्र अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। आपको पेट की समस्याओं से बचने के लिए अपने खाने की आदतों को नियंत्रित करने की सलाह दी जाती है।

सिंह:

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं। नींद न आना आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। आप अपने परिवार के किसी एक सदस्य के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण भी परेशान हो सकते हैं। बेकार सामान पर आपका खर्च आपकी बचत को प्रभावित कर सकता है। आप साजिश का शिकार हो सकते हैं, इसलिए आपको अपने विरोधियों पर नज़र रखने की सलाह दी जाती है।

कन्या:

आज आपका पिछला निवेश आपको अच्छा मुनाफ़ा दे सकता है। ज्यादा प्रयास किए बिना आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। आपकी बाधाएं अब दूर हो जाएंगी। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है क्योंकि आय के नए स्रोत सामने आएंगे। संतान के मामले में जोड़े अच्छी खबर सुन सकते हैं।

तुला:

आज आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है जो आपके व्यवसाय को बढ़ाने या नया काम पाने में आपकी मदद कर सकता है। आपका भाग्य आपकी मदद कर सकता है, और आपके नुकसान मुनाफे में बदल सकते हैं। वित्तीय मामला अब पटरी पर लौटने की उम्मीद है। लव बर्ड्स को शादी के संदर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय लेने की सलाह दी जाती है। सिंगल को उनके हार्ट सोल मिलने की संभावना है।

वृश्चिक:

कल की गन्दी स्थिति आज नियंत्रण में रहने की उम्मीद है। आप पर बृहस्पति की कृपा है; आप कार्यालय में कुछ महत्वपूर्ण पद या पद पाने की उम्मीद कर सकते हैं। आपका झुकाव धर्म या पौराणिक कथाओं की ओर हो सकता है। आज आप मानसिक रूप से मजबूत महसूस रह सकते हैं, जो आपके काम करने के तरीके में भी दिखायी देगा। आप विदेशी दौरे की योजना भी बना सकते हैं।

धनु:

आज आप दुखी और सुस्त महसूस कर सकते हैं, जिसका असर आपके काम करने की गति पर पड़ेगा। आपकी परियोजनाओं को पूरा करने में कुछ देरी हो सकती है। यह पेशेवर मोर्चे पर आपकी प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकता है। एडवेंचर टूर और रैश ड्राइविंग से बचने की सलाह दी जाती है। लव बर्ड्स अपने रिश्ते में किसी न किसी मुश्किल से गुजर सकते हैं। नौकरीपेशा लोग नई नौकरी के मामले में निराश हो सकते हैं।

मकर:

आज आप ऑफिस में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। बॉस के साथ आपकी अच्छी बॉन्डिंग होने की संभावना है, और प्रमोशन के मामले में आपको कुछ नई ज़िम्मेदारियाँ मिल सकती हैं। पुराने स्वास्थ्य के मामले अब ठीक हो सकते हैं। आपको अपने काम के लिए अच्छा प्रोत्साहन मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ विवाद सुलझने के आसार हैं। नौकरी करने वालों को नई नौकरी मिल सकती है।

कुंभ:

आज आप स्वस्थ महसूस कर सकते हैं क्योंकि पुरानी बीमारी ठीक होने की संभावना है। आपको अपने रिश्तेदारों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आप कार्यालय में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और आपके सहयोगी एक महत्वपूर्ण परियोजना को पूरा करने में आपकी मदद कर सकते हैं। आप अपने अधीनस्थ कर्मचारियों में विश्वास विकसित कर सकते हैं, जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। किसी कानूनी मामले में आपको अच्छी खबर सुनने की संभावना है।

मीन:

आज आप अपने बच्चे की शिक्षा और करियर से जुड़ी गतिविधियों में व्यस्त रहने की संभावना है। आप बच्चों की पढाई के संदर्भ में कुछ अच्छी खबरें सुन सकते हैं। लव बर्ड्स को सलाह दी जाती है कि वे आपस में बातचीत करते हुए धैर्य रखें। निवेशकों को जोखिम वाली संपत्तियों में निवेश से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह घाटे में परिवर्तित हो सकती है। इस विशिष्ट स्थिति से बाहर आने के लिए ध्यान, योग या जप का अभ्यास करने की सलाह दी जाती है।