जाने किस जानवर में सबसे ज्यादा सेक्स पावर होती है?

23960
news
क्या ज्यादा सेक्स करने से कोई बीमारी हो सकती है?

आपने इंसानों के सेक्स से जुड़ी जानकारी के बारे में इन्टरनेट पर काफी कुछ पढ़ा होगा और आपको अच्छी खासी जानकारी भी होगी। लेकिन क्या आपने कभी जानवरों की जिंदगी से जुड़े पहलुओ के बारे में जानने की कोशिश की है.. नहीं न। ऐसे में बहुत से ऐसे जानवार है जिनके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी। हम भी आपको ऐसे जानवरों के बारे में बताने जा रहे जिसके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी।

जी हम बात कर रहे हैं Marsupial प्रजाति के चूहों की. ये एक स्तनधारी जानवर होते है जो दिखने में कंगारू जैसे होते है और उनकी हाइट चूहे के समान होती हैं. इन जीवो की सबसे ख़ास बात होती हैं कि ये सेक्स के लिए अपनी जान दे देते है. जी दरअसल में इन जानवरों में कामुकता इतनी ज्यादा होती है कि ये कम से कम दिन के 14 घंटे केवल सेक्स करते है.

shutterstock 139216634 -

इन जानवरों को एंटएकिनस दक्षिण पूर्वी क्वींसलैंड और उत्तर पूर्वी न्यू साउथ वेल्स के ऊंचे क्षेत्रों में पाया जाता है दिखने में इनका पिछला हिस्सा नारंगी भूरे रंग का होता है और पूंछ काले रंग की. इन जानवरों में एक ख़ास बात यह भी होती है कि ये किसी एक के साथ सम्बन्ध नहीं बनाते बल्कि हर नर हर मादा के साथ और हर एक मादा हर नर के साथ सम्बन्ध बना लेते हैं.

यह भी पढ़ें :क्या ज्यादा सेक्स करने से कोई बीमारी हो सकती है?

कहा जाता हैं कि ये जानवर बहुत ही उत्तेजक होते है और ये आपस में एक-दूजे को कहीं भी पकड़कर सम्बन्ध बनाने लगते है. इन जानवरो में एक बात ये भी होती है कि अगर नर जानवर ज्यादा देर तक यौन क्रिया करते है तो उनकी मौत हो जाती हैं. इन जानवरों को दुनिया का सबसे कामुक जानवर कहा जाता हैं.

quoll 16x9 -

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.