जानियें, पहले किस शहर में होगी जियो फोन की डिलीवरी?

981
जानियें, पहले किस शहर में होगी जियो फोन की डिलीवरी?
जानियें, पहले किस शहर में होगी जियो फोन की डिलीवरी?

फोन की दुनिया में तहलका मचाने के लिए जियो फीचर फोन तैयार है। जियो फीचर फोन की बुकिंग तो करा ली लोगों ने, लेकिन उनके मन में एक सवाल जरूर उठ रहा होगा कि आखिर उनके हाथ में फोन कब तक आएगा? जी हाँ, आपके इसी सवाल का जवाब लेकर हम आएं है। अगर आपने भी किया जियो फोन की बुंकिग तो यह खबर आपके लिये है। तो आइये आपको रूबरू कराते है इस खबर से।

हाल ही में जियो फोन की प्री-बुंकिग स्टार्ट हुई थी। साथ ही लाखों लोगों ने रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने के बाद ने इस फोन की बुकिंग की थी। लोगों ने बुकिंग तो कर ली, लेकिन आखिर डिलीवरी कब शुरू होगी? आपको बता दें कि जियो फोन की डिलीवरी 10 सितंबर के बाद शुरू होगी। सवाल तो यह भी खड़ा होता है कि क्या 10 सितंबर के बाद सबको फोन मिल जाएगा, क्योंकि जियो फोन की प्री-बुकिंग कराने वाले लगभग लाख लोग होंगे, ऐसे में सबको एक साथ मिल पाना, थोड़ा मुश्किल है। तो इसीलिय कंपनी ने निर्धारित किया है कि एक-एक करके शहरों में डिलीवरी की जाएगी।

पहले किस शहर में होगी डिलीवरी…

सवाल यह है कि 10 सितंबर से डिलीवरी शुरू होगी तो 10 सितंबर को तो सब लोगों को मिलेगा नहीं। तो चलिये हम आपको बताते हैं कि पहले किन शहरों में इस फोन की डिलीवरी की जाएगी। आपको बता दें कि जियो 4जी फीचर फोन को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद में सबसे पहले डिलीवरी की जाएगी। फिर उसके बाद इस फोन की डिलीवरी देश के दूसरे हिस्सों में की जाएगी। साथ ही इन 5 शहरों में फोन पहुंचने के बाद जियो सेंटर और रिलायंस जियो स्टोर पर फोन की डिलीवरी होगी। और तो और इसके बाद इन दोनों स्टोर से रिटेल स्टोर और डीलर्स के पास फोन भेजे जाएंगे।

जियो की प्लानिंग…

आपको बता दें कि कंपनी ने वर्कलोड ज्यादा न हो जाए, इसके यह तय किया है कि पहले कहाँ फोन की डिलीवरी होगी।
जियो की प्लानिंग के मुताबिक, रोज 1 लाख हैंडसेट डिलीवर करने की है, ताकि बुकिंग के लोड को कम किया सके। आपको यह भी बता दें कि जियो फोन ताइवान से आएंगे और देश के अलग-अलग शहरों में पहुंचेंगे।

जानियें, फोन की डिलीवरी के वक्त कितनी राशि देनी होगी…

वैसे तो जियो फीचर फोन बिल्कुल मुफ्त है, लेकिन सिक्योरिटी के रूप में आपको 1500 देने है, जिसमें से आपसे 500 बुकिंग के समय ही ले लिया गया, अब बाकि बची हुई राशि आपसे फोन के डिलीवरी के वक्त वसूला जाएगा। यानि आपको फोन की डिलीवरी के वक्त 1000 रूपये देने होंगे। बुकिंग और डिलीवरी के समय आपसे जो भी राशि लिया जाएगा, वो तीन साल बाद वापस कर दिया जाएगा।