जाने कौन है भारत क सबसे अमीर भिखारी?

3491
news
जाने कौन है भारत का सबसे अमीर भिखारी?

आज के समय में बेरोजगारी से लोगों के पास काम नही है, जिसकी वजह से पैसा कमाना बड़ा मुश्किल हो गया है. अगर काम मिल भी जाता है, तो कम तनख्वा पर ज्यादा काम करने को मिलता है क्योकि काम करने वाले लोगो की संख्या ज्यादा है. जो कम पैसे में काम कर लेता है उसको ही काम दिया जाता है. भारत में सड़कों पर भिखारियों का दिखना बड़ी आम सी बात है। इन्हें देखकर हम भी यही सोचते हैं कि आखिर इनकी ऐसी क्या मजबूरी रही होगी जो इन्हें अब भीख मांगनी पड़ रही है।

हमारा आपका भी रोजमर्रा के जीवन में भिखारियों से सामना हो जाता है। इन्हें हम 10-5 रुपए की मदद देकर आगे बढ़ जाते हैं पर क्या कभी आपने ये सोचा है कि ये भिखारी, लोगों से पैसे लेकर कितना पैसा जमा कर चुके होंगे? शायद आपको इस बारे में ना पता हो पर एक रिपोर्ट में मुंबई के कुछ टॉप भिखारियों के बारे में बताया गया है जिनके पास आपकी सोच से भी ज्यादा पैसे हैं। भरत जैन का नाम देश के सबसे अमीर भिखारियों में शामिल है।

richest begger

भरत जैन 49 साल की उम्र का है और वह मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस में रहता है। एक अनुमान के मुताबिक भरत जैन की मासिक आय 75 हजार रुपए से ज्यादा है। इसके अलावा उसके पास परेल इलाके में दो फ्लैट्स हैं जिनकी कीमत 80 लाख रुपए से ज्यादा है साथ ही उसने एक जूस वेंडर को भी किराए पर जगह दी हुई है इससे उसे 10 से 20 हजार रुपए मासिक का किराया मिलता रहता है और भांडुप में एक दुकान भी है, जिसका एक महींने का किराया लगभग 10 हजार रूपये आता है.

भरत अपने बच्चो को ऐसी परवरिश देते है जैसी एक मुख्यमंत्री अपने बच्चो को देते है और बैंक में लाखो रूपये की सेंविग्स के अलावा शेलपुरा में दो घर भी है. भारत जैन देश का सबसे अमीर भिखारी बन गया है.

begger income

यह भी पढ़ें :राजस्थान की कौन सी झील को खून से रंगी झील कहाँ जाता है?

बड़े बुर्जगो की ये काहवत सटिक बैटती है कि भगवान के घर में देर है लेकिन अंधेर नही है. भगवान की माया अपरम्पार है जिस घर में लक्ष्मी आती है तो बिना किसी स्वार्थ के आती है आज आप नें देखा और सुन भी लिया किस तरह एक महीनें में 75 हजार कमाये जाते है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc