Kuch Kuch Hota Hai: इन 6 एक्ट्रेस ने टीना का रोल करने से किया था इनकार

342


नई दिल्लीः इस समय करण जौहर का नाम बेशक विवादों में हो, पर उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को वाकई में कुछ बढ़िया रोमांटिक फिल्में दी हैं. इन्हीं फिल्मों में से एक है ‘कुछ कुछ होता है’. एक समय करण जौहर के कहानी कहने के अंदाज और फिल्मों के किरदारों को खूब पसंद किया जाता था. इन्हीं कुछ खासियतों की वजह से 90s में ‘कुछ कुछ होता है’ सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. राहुल, अंजलि और टीना की कहानी वाली इस फिल्म में प्यार, जज्बात और पागलपन सबकुछ था. 

रानी की आवाज डब करवाना चाहते थे करण 

हैरानी की बात यह है कि करण जौहर ने रानी मुखर्जी को टीना के रोल में लेने के बारे में सोचा नहीं था. रानी ने जब ‘कुछ कुछ होता है’ (Kuch Kuch Hota Hai) की स्क्रिप्ट पढ़ी, तब उन्होंने करण से कहा, ‘सिर्फ मैं ही इस रोल को कर सकती हूं.’ करण जौहर तैयार भी हुए, पर वह रानी मुखर्जी की हस्की आवाज की वजह से उनके डायलॉग्स डब करवाना चाहते थे. लेकिन बाद उनकी यही आवाज ट्रेडमार्क बन गई.

इस फिल्म में राहुल की प्रेमिका और पत्नी बनी टीना को दर्शकों ने खूब प्यार दिया और रानी का ये रूप सभी के दिलों में बस गया. लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) के किरदार टीना को असल में किसके लिए लिखा गया था?

ट्विंकल खन्ना थीं पहली पसंद
करण जौहर कई दफा कह चुके हैं कि ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) उनका पहला प्यार थी. करण और ट्विंकल ने एक ही स्कूल से पढ़ाई की थी. वह ट्विंकल को तब से पसंद करते हैं और उनके बेस्ट फ्रेंड हैं. करण ने टीना मल्होत्रा के किरदार को ट्विंकल खन्ना के लिए ही लिखा था. ट्विंकल का निकनेम टीना है. ट्विंकल इसे करने के लिए भी तैयार हो गई थीं, पर 11 दिन की शूटिंग के बाद उन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया था.

ट्विंकल खन्ना के फिल्म छोड़ने के बाद करण जौहर ने अपनी टीना की तलाश दूसरी अभिनेत्रियों में शुरू कर दी. इसके बाद उन्होंने तब यह रोल रवीना टंडन, ऐश्वर्या राय बच्चन, तब्बू, उर्मिला और करिश्मा कपूर तक को ऑफर किया. लेकिन अफसोस किसी के साथ बात नहीं बनी.

ये भी पढ़ेंः Mithun Chakraborty के बेटे महाक्षय पर लगा रेप का आरोप, दर्ज हुई शिकायत

आखिर में यह रोल रानी मुखर्जी ने निभाया. रानी मुखर्जी का किरदार टीना 90s के समय के सबसे पॉपुलर किरदारों में से है. उनके काम को आज भी याद किया जाता है. इस फिल्म ने कई अवॉर्ड्स जीते थे. इसमें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड रानी मुखर्जी के नाम गया था.

kk

ये बतौर डायरेक्टर करण जौहर की पहली फिल्म थी. जाहिर सी बात है कि करण जौहर ने बढ़िया काम किया था. ‘कुछ कुछ होता है’ बॉलीवुड की इकलौती फिल्म है, जिसने सभी बड़ी कैटेगरी में अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link