Sunday, August 16, 2020
Home Breaking News Hindi 'लव स्टोरी' से बॉलीवुड में छाए थे कुमार गौरव, B'day पर जानिए...

‘लव स्टोरी’ से बॉलीवुड में छाए थे कुमार गौरव, B’day पर जानिए अब कहां हैं ये स्टार

- Advertisement -

नई दिल्ली: 80 के दशक के एक्टर कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने जल्द ही बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. पहली ही फिल्म सुपरहिट देने वाले कुमार ने इंडस्ट्री में एक चॉकलेटी और रोमांटिक हीरो की जगह बना ली थी. कुमार गौरव आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव का जन्म उत्तरप्रदेश के लखनऊ में हुआ था और आज वो इंडस्ट्री से दूर कहां हैं, क्या कर रहे हैं, ये सभी बातें जानने के लिए उनके फैंस भी खासे उत्सुक होंगे.

डेब्यू फिल्म: 
1981 आई फिल्म ‘लव स्टोरी’ से कुमार गौरव ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट साबित हुई. कुमार गौरव के चॉकलेटी फेस ने दर्शकों का दिल जीत लिया. लड़कियां तो कुमार गौरव की मासूमियत पर कायल हो गई थीं. इस फिल्म को उनके पिता राजेंद्र कुमार ने ही प्रोड्यूस किया था. इतना ही नहीं फिल्म में उनका रोल भी देखने को मिला था.

इन बॉलीवुड फिल्मों में आए नजर:
कुमार गौरव अपने फिल्मी करियर में 50 फिल्मों का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. ‘लव स्टोरी’ के बाद फिल्म ‘नाम’ में वो सुर्खियों में आए नहीं तो, इसके अलावा जो भी फिल्में कुमार ने कीं वो सभी औंधे मुंह गिरीं. ‘तेरी कसम’, ‘लवर्स’, ‘हम हैं लाजवाब’, ‘आज’, ‘गुंज’, ‘फूल’, ‘गैंग’, ‘कांटे’, ‘माई डैडी स्ट्रांगेस्ट’ ये सभी कुमार गौरव की फिल्मे हैं जो कब आईं और चली गईं पता भी नहीं चला.

सुपरस्टार पिता के बेटे: 
राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था तो लोगों को उनसे काफी उम्मीदे थीं. पहली फिल्म सुपरहिट देने के बाद लगा था कि कुमार लंबी रेस का घोड़ा हैं और पिता की तरह वो भी फिल्मी दुनिया में खूब नाम कमाएंगे लेकिन ऐसा हो ना सका. कुमार ने साल 2009 में आखिरी फिल्म ‘बीहड़’ में काम किया और उसके बाद फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.

बिजनेस जगत में कमा रहे हैं नाम:
फिल्म इंडस्ट्री में बेशक कुमार गौरव का सिक्का नहीं जम पाया लेकिन वो आज एक बड़े बिजनेसमैन हैं और अपनी जिंदगी से वो पूरी तरह से संतुष्ट भी हैं.

आपको बता दें कुमार गौरव संजय दत्त के जीजा हैं. संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त संग उन्होंने शादी रचाई थी और दोनों की दो बेटियां साची कुमार और सिया कुमार हैं.

 खबरें पढ़ें:कोरोना से बचने के लिए लगातार मास्क पहनने के क्या हो सकते है दुष्परिणाम

Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

माल भाड़े के रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए रेलवे ने पहली बार असम से अरुणाचल भेजी ये चीज

नई दिल्ली: माल भाड़े से मिलने वाले रेवेन्यू को बढ़ावा देने के लिए रेलवे ने अनूठी कोशिश की है. इसके तहत पहली बार...

Hyderabad: Zoo names tiger cub after Galwan martyr Col Santosh Babu

One of the three cubs born to a Royal Bengal tigress...