लल्लन टॉप की वजह से बुंदेलखंड वाले हैं खुश, अमिताभ बच्चन हैं इसकी वजह

1117

आपको बता दें कि बुंदेलखंड के लोग इस समय KBC की वजह से खुश हैं। इसका कारण हैं कि बुंदेलखंड क्षेत्र के जालौन जिले के रहने वाले सौरभ द्विवेदी ने उनका मान बढ़ाया है और यहाँ की सबसे बड़ी समस्या पानी की समस्या को KBC में उठाया है। जिसका समर्थन अमिताभ बच्चन ने भी किया है।

यह सौरभ द्विवेदी और कोई नहीं बल्कि लल्लन टॉप के संपादक सौरभ हैं जो बतौर गेस्ट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये KBC में बतौर विशेषज्ञ शामिल हुए थे। सौरभ द्विवेदी बुंदेलखंड में जन्मे होने के कारण उन्हें यहाँ की समस्या पानी से अच्छी तरह से जानकारी रखतें हैं।

16 1 -

हालांकि KBC में सौरभ की बिग बी से तो इस बारे में अधिक चर्चा नहीं हो सकी लेकिन जल संरक्षण की मुहिम से जुड़ी केबीसी की प्रतिभागी अमला से जरूर बुंदेलखंड की समस्या पर चर्चा हुई और उनसे पानी की समस्या को खत्म करने के लिए कहा है।

सौरभ ने अमिताभ बच्चन की कृतज्ञता की तारीफ भी की। आपको बता दें कि सौरभ जालौन स्थित चमारी गांव के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड: मोदी ने जल संरक्षण का किया आह्वान तो ग्रामीणों ने भी भरी हुंकार, नतीज़ा रहा ऐसा..

आपको बता दें कि बुंदेलखंड में पानी की समस्या बहुत बड़ी है। इससे पहले मोदी ने पानी संरक्षण के लिए चुनाव प्रचार के दौरान एक मुहीम चलाने की घोषणा की थी। बुंदेलखंड के बांदा जिले में गांव-गांव आयोजित हुईं जल चौपालें इस बात की गवाह हैं। चौपालों के तहत ‘तालाब-कुआं जियाओ’ अभियान ने जल संरक्षण के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान कर रहा है। बुंदेलखंड में हो रहे जल संरक्षण की इस अनूठी पहल की गूंज प्रधानमंत्री कार्यालय तक भी पहुंच गई। जिसके बाद जल शक्ति मंत्रालय ने इस अभियान का जायजा लिया।