लालू एंड परिवार की बेनामी संपत्तियां होंगी जब्त!

0
लालू एंड परिवार की बेनामी संपत्तियां होंगी जब्त!
लालू एंड परिवार की बेनामी संपत्तियां होंगी जब्त!

लालू और लालू परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। कभी आयकर विभाग तो कभी सीबीआई लालू और उनके परिवार के पीछे है। लालू की मुसीबतों का अंत होता ही नहीं दिख रहा है, ऐसे में लालू परिवार पर एक और मुसीबत टूट पड़ा है। जी हाँ, खबरों की मानें तो लालू और परिवार की बेनामी संपत्ति अब जब्त हो जाएंगी। आइये एक नजर खबर पर डालते है…

आपको बता दें कि बिहार के विपक्ष पार्टी के नेता लालू प्रसाद पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता ही जा रहा है। खबर के मुताबिक, मनी लॉन्डरिंग मामले में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, दोनों बेटियों चंदा यादव और रागिनी यादव, एक अन्य बेटी मीसा भारती और उसके पति शैलेश की बेनामी संपत्तियां सील होंगी, अगर ऐसा हुआ तो यह वाकई लालू फैमली के लिए एक बड़ा झटका होगा। साथ ही आपको यह भी बता दें कि जब्त होने वाली संपत्तियों में लालू के परिवार द्वारा संचालित दो कंपनियां, डीलाइट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के 9 प्लांट और एके इनफोसिस्टम के तीन प्लांट भी शामिल हैं।

लगभग इतनी संपत्ति होंगी जब्त….

आपको बता दें कि आयकर विभाग ने सोमवार को लालू प्रसाद और उनके परिवार वालों की कुल 165 करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त करने का अंतिम आदेश जारी किया था, लेकिन इनकम टैक्स विभाग ने अब तक जब्त की जाने वाली संपत्तियों पर कोई नोटिस नहीं लगाया है, ऐसे में यह साफ नहीं हो पाया है कि लालू की संपत्ति कब जब्त होंगी।

सत्ताधारी पार्टी ने उठाए सवाल….

आपको बता दें कि बिहार में सत्तासीन जदयू का कहना है कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद को इन बेनामी संपत्तियों का स्रोत बताना चाहिए, हालांकि अगर लालू अपनी संपत्ति को बचाना चाहते है तो उन्हें स्त्रोत तो बताना ही होगा। साथ ही आपको यह भी बता दें कि जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने बेनामी संपत्ति पर सवाल उठाया कि गरीबों की राजनीति करने वाले लालू प्रसाद के पास ये बेनामी सम्पत्तियां आईं कहां से? हालांकि जदयू प्रवक्ता ने यह भी कहा कि विभाग यह जांच कर रहा है कि यह संपत्ति कहां से आई है?

सीबीआई पूछताछ में नहीं हुए लालू एंड सन शामिल….

आपको याद दिला दें कि हाल ही में सीबीआई इस सिलसिले में लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी को नोटिस भी भेज चुकी है, लेकिन खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर लालू और तेजस्वी सीबीआई की पूछताछ में शामिल होने नहीं पहुंचे थे।

बहरहाल, मामला चाहे जो कुछ भी क्यों न हो लेकिन एक बात तो साफ है कि इससे लालू एंड परिवार को बड़ा झटका तो लगेगा ही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 3 =