लाहौर में सामने आया वकीलों का विरोध प्रदर्शन

लाहौर
लाहौर में सामने आया वकीलों का विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार को बड़ी हिंसा भड़की है. यहां पर सड़को पर विरोध प्रदर्शन कर रहें वकीलो की पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी के डॉक्टरों से भिड़त हो गई है. इस हादसे में 15 लोग मारे गए और दर्जनों लोग जख्मी हो गए है. जानकारी के मुताबिकबड़ी संख्या मे वकीलों ने पीआईसी अस्पताल पर धावा बोल दिया और डॉक्टरों पर हमला कर दिया. इससे पहले भी दिल्ली में भी पुलिस और वकीलों की काफी जोरदार भिड़त देखने को मिली थी. जिससे कई पुलिसवाले और वकील घायल हुए थे.

रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक यह पता चला है कि 15 लोग मारें गए है और दर्जनों लोग जख्मी हो गए है. फिलहाल वकीलों ने पीआईसी अस्पताल पर धावा बोल दिया और डॉक्टरों पर हमला किया है. अब इस घटना के बाद पीआईसी अस्पताल को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है.

ऐसा बताया जा रहा है कि वकीलों ने काफी हंगामा मचाया है. इससे अस्पताल की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए और उपकरणों को भारी क्षति पहुंचा दिया, याह तक कि वकीलो ने आईसीयू को भी नहीं छोड़ा है, वहां पर भी वकीलों ने उत्पात मचा दिया है. वहीं पीआईसी डॉक्टरों का कहना है कि वकीलों के इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए है. इस हमले में लगभग 15 लोग मारें गए. जबकि हमले में 25 लोग जख्मी हो गए है.

यह भी पढ़ें : जोमैटो से ऑर्डर किया काठी रोल, अकाउंट से उड़ गए 91 हजार

बता दें कि पंजाब के सूचना मंत्री फयाज चौहान भी वकीलों के हमले में घायल हुए हैं. इस घटना के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने तुरंत कार्रवाई करने का फैसला किया और पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को फौरन घटना की जांच कराने के आदेश दिए. वकीलों ने गुरुवार को लाहौर में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. कुछ दिन पहले इसी अस्पताल में डॉक्टरों ने वकीलों पर हमला कर दिया था. बुधवार को यह हिंसक हमले में बदल गई.