देश में 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है लॉकडाउन !

1449
lockdown
lockdown

देश में 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस के कहर के कारण 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है. हालांकि अब इस लॉकडाउन को बढ़ने के पूरे आसार दिख रहे है। खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 या 13 अप्रैल को देश को संबोधित कर सकते हैं. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का ऐलान कर सकते हैं।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की , इस बैठक में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की सहमति दी है. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं।

 21 दिनों का लॉकडाउन

लॉकडाउन

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ हुई इस बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने के लिए सुझाव दिए। साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की मांग की है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए। राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा। वहीं किसी तरह की ढील दी जाए तो किसी भी सूरत में ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए. न रेल, न सड़क और न एयर ट्रांसपोर्ट।

30 अप्रैल तक बढ़ सकता है लॉकडाउन

प्रधानमंत्री मोदी संग बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहने की घोषणा कर दी है. पंजाब और ओडिशा के बाद महाराष्ट्र ऐसा आदेश जारी करने वाला तीसरा राज्य बन गया है, उद्धव ठाकरे ने कहा लॉकडाउन पर अगला निर्णय 30 अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा।

कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है , देश में कोरोना के मामले लगभग 6000 तक पहुंच गया है। देश में स्थिति और ज्यादा न बिगड़े इसलिए कई राज्यों द्वारा लॉक डाउन को आगे बढ़ने की मांग रखी गई है और लॉकडाउन बढ़ना लगभग तय है।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस कर्फ्यू के दौरान मांसाहार का सेवन करना कितना सही है ?