Madhya Pradesh News : धार में हिस्ट्रीशीटर के दुकान और होटल पर चला बुलडोजर, प्रशासन ने इसलिए की कार्रवाई

84

Madhya Pradesh News : धार में हिस्ट्रीशीटर के दुकान और होटल पर चला बुलडोजर, प्रशासन ने इसलिए की कार्रवाई

Dhar Historysheeter Razed Illegally construction : मनावर के थाना प्रभारी ने बताया कि समीर लाला को कस्बे में सांप्रदायिक तनाव भड़काने में संलिप्त पाया गया था। जांच में यह भी पाया गया कि उसके स्वामित्व वाली एक दुकान और होटल का इस्तेमाल अवैध गतिविधियों के लिए किया जा रहा था। इसके बाद प्रशासन ने एक्शन का फैसला लिया।

 

धार
मध्य प्रदेश के धार में एक हिस्ट्रीशीटर के अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। आरोपी शख्स के घर और व्यावसायिक प्रतिष्ठान को प्रशासन ने ढहा दिया। स्थानीय प्रशासन ने रविवार को जिन दो लोगों पर ये एक्शन लिया उनके नाम इमरान लाला और समीर लाला है। इनके अवैध रूप से निर्मित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को ध्वस्त किया गया है।

पुलिस ने कहा- सांप्रदायिक तनाव में शामिल था समील लाला

प्रशासन ने बताया कि 23 दिसंबर को मनावर शहर में हुए सांप्रदायिक तनाव को भड़काने में समीर लाला शामिल था। मनावर थाना प्रभारी बृजेश मालवीय ने TOI को बताया, ‘समीर को कस्बे में सांप्रदायिक तनाव भड़काने में संलिप्त पाया गया था। वहीं जांच के दौरान यह पाया गया कि उसके स्वामित्व वाली एक दुकान और होटल का इस्तेमाल अवैध गतिविधियों के लिए किया जा रहा था।’

एमपी पंचायत चुनाव में देरी, शिवराज सिंह चौहान ने त्रिस्तरीय पंचायतों को लौटा दिए प्रशासकीय अधिकार

अवैध निर्माण के चलते की गई कार्रवाई
थाना प्रभारी ने बताया कि इसमें एक दुकान को सरकारी जमीन पर बनाया गया था। इस संबंध में एक रिपोर्ट मनावर एसडीएम शिवांगी जोशी को भी सौंपी गई थी। जिसके बाद मनावर एसडीएम शिवांगी जोशी ने नगर निगम को पूरे अवैध ढांचे को ध्वस्त करने का निर्देश दिया था। समीर लाला के खिलाफ अलग-अलग पुलिस स्टेशन में पांच मामले दर्ज हैं।

Today Coronavirus Update : कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं, एमपी में एक दिन में 6,970 केस, पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ा

प्रशासन ने गिराए अवैध होटल और दुकान
वहीं इस एक्शन को लेकर मनावर के सीएमओ प्रदीप शर्मा ने कहा कि कार्रवाई के दौरान लोगों को पीछे हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया गया। इसके बाद रविवार दोपहर तक होटल और दुकान को पूरी तरह से तोड़कर गिरा दिया गया।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : dhar administration action against historysheeter razed illegally constructed commercial structures
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News