Sunday, August 16, 2020
Home Breaking News Hindi महाराष्ट्र सरकार ने शिवाजी स्मारक प्रोजेक्ट से स्टे हटाने सुप्रीम कोर्ट से...

महाराष्ट्र सरकार ने शिवाजी स्मारक प्रोजेक्ट से स्टे हटाने सुप्रीम कोर्ट से की अपील

- Advertisement -

महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से शिवाजी स्मारक और शिवाजी की मूर्ति के मामले में स्टे हटाने की गुजारिश की है। कुछ पर्यावरण प्रेमी संगठनों ने मुंबई के अरब सागर तट पर बनने वाले ‘शिवाजी स्मारक’ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज की थी, इसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने स्टे लगाया था। अब फिलाल कोर्ट में इस मामले में 2 हफ्ते में सुनवाई के लिए सहमति दे सकता है।

पिछले साल की शुरुआत में महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना ‘शिवाजी स्मारक’ को सुप्रीम कोर्ट ने रोकने का आदेश दिया था। खबरों के अनुसार गैर सरकारी संस्था गोएनका कंजर्वेशन एक्शन ट्रस्ट ने सुप्रीम कोर्ट से इस के सन्दर्भ में अपील की थी। और कोर्ट से इस प्रोजेक्ट में रोक लगाने की गुजारिश की थी। पहले इस संस्था ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

यह भी पढ़ें : दिल्ली चुनाव: दिल्ली में कांग्रेस नेता लगातार छोड़ रहे पार्टी का साथ, नया ठिकाना बन रही AAP

जिसे बॉम्बे हाईकोर्ट ने सारासर ख़ारिज कर दिया था। जिसके बाद इस संस्था ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि जब तक इस मामले की सुनवाई पूरी तरह से नहीं हो जाती है, तब तक ‘शिवाजी स्मारक’ का काम बंद रखा जाए.जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले का समर्थन करते हुए इसे इस प्रोजेक्ट पर स्टे लगाया।

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular