Maharashtra Politics: शिवसेना ने अपने मुख पत्र में बीजेपी पर साधे कई निशाने, कहा- बीजेपी सरकार गिराने के लिए जारी करती रही नई तारीखें

58

Maharashtra Politics: शिवसेना ने अपने मुख पत्र में बीजेपी पर साधे कई निशाने, कहा- बीजेपी सरकार गिराने के लिए जारी करती रही नई तारीखें

मुंबई
राज्य की महाविकास आघाडी सरकार के 2 साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि पिछले 2 साल में विपक्ष पूरी तरह दिशाहीन रहा है। पार्टी ने यह बात अपने मुखपत्र के जरिए कही है। रविवार को सामना में छपे पार्टी के विचार के मुताबिक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को सत्ता से हटाने में विपक्ष सफल नहीं हुआ। इसके बावजूद वह सरकार को सत्ता से हटाने की आए दिन नई तारीखों की घोषणा कर रहा है।

मुख पत्र के संपादक संजय राउत ने अपने साप्ताहिक स्तंभ में लिखा है कि राजनीति में झूठ हमेशा सफल नहीं होता। बीते दो साल में ठाकरे, उनकी सरकार को ‘बदनाम’ करने की तमाम कोशिशों के बावजूद महाविकास आघाडी मजबूती से टिकी हुई है। राउत ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि महाविकास आघाडी सरकार से पहले रात के अंधेरे में देवेंद्र फडणवीस द्वारा दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के भी 2 साल पूरे हुए हैं।

हर हमले का सामना किया
राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस समय अस्पताल में हैं और उनकी सेहत ठीक है, लेकिन विपक्ष दिशाहीन हो गया है। विपक्ष ने उनपर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। लेकिन उद्धव ठाकरे ने स्तरहीन हमले का बहादुरी से सामना किया और अब भी मजबूती से खड़े हैं। राउत ने कहा कि शिवसेना नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई की धमकी दी जा रही है। शरद पवार के नजदीकी लोगों पर आयकर विभाग के छापे पड़ रहे हैं।

बीजेपी पर आरोप
राउत ने दावा किया है कि सरकार को परेशान करने के लिए बीजेपी राज्य परिवहन महामंडल एसटी के कर्मचारियों को हड़ताल के लिए उकसाया। बीजेपी ने ही अमरावती में दंगे भड़काए। बीजेपी यह सब जो कर रही है, वह राजनीति नहीं है बल्कि हताशा में की गई साजिश है।

साफ छवि और पूरी छूट
संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे की छवि साफ है और वह जनता में लोकप्रिय हैं। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ठाकरे को खुली छूट दी है और कोई हस्तक्षेप नहीं है। राउत ने दावा किया कि बीजेपी महाविकास आघाडी गठबंधन का एक भी विधायक नहीं तोड़ सकती। बीजेपी को इस साल के शुरुआत में पंढरपुर उपचुनाव में जीत एनसीपी की ‘गलती’ से मिली, लेकिन विपक्ष देगलुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण की रणनीति के आगे नहीं टिक सका। शिवसेना ने हाल में दादरा-नागर हवेली लोकसभा सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज की है।

राउत ने कहा कि हाल में 13 राज्यों में हुए उपचुनाव में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी राज्य पुलिस का मनोबल गिराने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ती। राउत ने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने ठाणे का पुलिस आयुक्त रहते हुए कल्याण-डोंबिवली महापालिका चुनाव में बीजेपी के लिए कड़ी मेहनत की थी। शिवसेना नेता ने कहा, ‘शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बताएंगे कि परमबीर सिंह ने अन्य पार्टियों को तोड़ने और बागियों को बीजेपी के पाले में लाने की कितनी कोशिश की थी।

दो साल से राज्य में विफल सरकार: लाड
बीजेपी विधायक प्रसाद लाड ने कहा कि हालांकि राज्य में महाविकास अघाडी सरकार ने आज दो साल पूरे कर लिए हैं, लेकिन सरकार का प्रशासन निराशाजनक रहा है। लाड ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और किसान आत्महत्याओं से बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए सरकार को दोषी ठहराया।

उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार के 2 साल के कार्यकाल में सरकार सभी मोर्चों पर बुरी तरह विफल रही है। इस अवधि के दौरान किसानों ने आत्महत्याएं की हैं। सरकार किसानों को पर्याप्त मुआवजा या राहत नहीं दे पाई है। केवल घोषणाएं की गईं लेकिन कोई वास्तविक मदद नहीं दी गई। कानून व्यवस्था बहुत खराब हो गई है। हत्या, आत्महत्या और फिरौती आम बात है। हाल ही में एसटी कार्यकर्ताओं की हड़ताल से इस सरकार के आला अधिकारियों की पोल खुल गई है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News