बोरिंग सेक्सुअल लाइफ को दोबारा से बनाए मजेदार

sex
बोरिंग सेक्सुअल लाइफ को दोबारा से बनाए मजेदार

सेक्सरिंग का सबसे जल्दी और आसानी से शिकार युवतियां ज्यादातर उन युवको को बनाती हैं. जो सिंगल होते हैं. अक्सर सेक्स का शिकार युवा इमोशनली इतने डिस्टर्ब हो जाते हैं कि धोखा खाए प्रेमी की तरह उस युवती से बदला लेने की ठान लेते हैं.

साइकोलौजिस्ट का भी यह मानना है कि हमारे समाज व युवाओं का रैवया कुछ ऐसा है कि जो लड़के सिंगल होते हैं. उन का मजाक बनाया जाता है. उन पर जल्द से जल्द गर्लफ्रैंड बनाने का दबाव डाला जाता है. अगर किसी युवक की गर्लफ्रैंड नहीं है, तो उस में कोई न कोई कमी होगी.

इस मनोवैज्ञानिक दबाव के तले दब कर युवक अपनी सोचसमझ खो कर एक अदद युवती की तलाश में जुट जाता है. जो जल्द से जल्द उस की गर्लफ्रैंड बनने के लिए तैयार हो जाए. भले ही इसके लिए उसे कोई भी कीमत चुकानी पड़े. इसी जल्दबाजी और दबाव का फायदा कुछ शातिर और चालाक लड़कियां उठाती है.

यह भी पढे़ं : जानिये सेक्स के बारें में प्रचलित मिथक, आज के जमाने में हैं कॉमन

लड़कियां ज्यादातर सिंगल युवकों को झूठे प्यार के सेक्सरिंग में फांस कर उन की जेबें ढीली करती हैं. कई मामलों में तो उन की पढ़ाई- लिखाई व कैरियर तक बरबाद कर डालती हैं. युवाओं को यह समझने की जरूरत है कि सिंगल होना कोई शर्मिंदगी की बात नहीं है. जब तक कोई ईमानदार या सच्चा प्यार करने वाली युवती न मिले, सिंगल रहना बेहतर है. पढ़ाई, कैरियर, शौक व दोस्तों को समय दे. सेक्सरिंग से बचने में ही समझदारी दिखाने वाले युवा कुछ बन पाते हैं.