Corona संकट पर आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ PM Narendra Modi की बैठक, नहीं शामिल होंगी Mamata Banerjee

249
Corona संकट पर आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ PM Narendra Modi की बैठक, नहीं शामिल होंगी Mamata Banerjee

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 8 अप्रैल शाम 6 बजे देश में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी जिसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और उच्च अधिकारी शामिल होंगे.

हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं होंगी. सूत्रों के मुताबिक, उनकी जगह पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंधोपाध्याय बैठक में मौजूद होंगे.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव अब विकराल रूप लेता जा रहा है.  कोरोना की स्थिति को देखते हुए कई राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

यह भी पढ़े: देश का पहला मतदाता जिसने स्वतंत्र भारत का पहला वोट दिया?

आज 24 घंटे में कोविड-19 के 1,26,789 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,29,28,574 हो गई है. वहीं, उपचाराधीन मामले भी नौ लाख के पार चले गए हैं.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी आंकड़ों के मुताबिक,  देश में 685 और मरीजों की मौत के बाद कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,66,862 हो गई है. आज पीएम मोदी कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे.  बैठक में हालात की समीक्षा की जाएगी और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

Source link