Home Breaking News Hindi ममता बनर्जी की शादी हुई या नहीं जाने सच्चाई ?

ममता बनर्जी की शादी हुई या नहीं जाने सच्चाई ?

0
507
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी

ममता बनर्जी की शादी हुई या नहीं जाने सच्चाई ? ( Mamta Banerjee got married or not )

ममता बनर्जी का बचपन बहुत संघर्षपूर्ण रहा है. जब वो छोटी थी तभी उनके पिताजी का निधन हो गया था. जिसके बाद बड़ी आर्थिक तंगी के हालात का सामना ममता बनर्जी को करना पड़ा. जहाँ तक ममता बनर्जी के पहनावे की बात है तो वे साधारण रहना पसंद करती हैं. वह हमेशा कॉटन की सफेद साड़ी पहनती हैं. चाहे घर में हों या संसद भवन में, रैली हो या किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में ममता बनर्जी हमेशा साधारण रंग की साड़ी पहनना पसंद करती हैं. ममता बनर्जी पैरों में रबड़ की हवाई चप्पल पहनती हैं. उनके बारे में आप इतना जरूर जानते होगें. लेकिन क्या आप जानते हैं, ममता बनर्जी ने शादी की थी या नहीं और अगर नहीं तो क्यों नहीं की ?

ममता बनर्जी

क्या ममता बनर्जी की शादी हुई थी ?

ममता बनर्जी की शादी नहीं हुई है. यदि इसके कारण की बात करें तो ऐसा माना जाता है कि उनका बचपन बहुत ही संघर्षपूर्ण रहा है. जिसके कारण बचपन से ही उनके मन में समाज सेवा करने की इच्छा थी. शादी के बाद इंसान की जिंदगी में कुछ बंधन होते हैं. समाज के लोगों की सेवा करने में कोई बंधन बीच में ना आए शायद यहीं सोचकर ममता बनर्जी ने शादी नहीं की.

ममता बनर्जी

लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री-

पश्चिम बंगाल की राजनीति में ममता बनर्जी का बहुत बड़ा नाम है. 2011 से वो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री है. इसके साथ ही अभी हुए विधानसभा चुनाव में जिनका परिणाण 2 मई, 2021 को आया. उसमें भी ममता बनर्जी की पार्टी को बहुत भारी बहुमत मिला है.इसके साथ ही ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी हैं.

यह भी पढ़ें: भारत की राजनीति के राजनीतिज्ञ प्रशांत किशोर जैसा और कौन है ?

ममता बनर्जी खुद को स्ट्रीट फाइटर कहती हैं. स्ट्रीट फाइटर का मतलब होता है कि गली की योद्धा. जिसका अर्थ है कि वो आम आदमी से जुड़ी हुई हैं तथा गली-गली में जाकर लोगों की आवाज बनती हैं.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.