नरेंद्र मोदी को हटाओ, देश से निकालो : ममता बनर्जी

198

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में हुए हिंसा के विरोध में एक पद यात्रा (15 मई) को निकाली और उसके बाद देर शाम एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित किया. ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना चाहिए और उन्हें देश से बाहर निकाल देना चाहिए.

ममता बनर्जी ने पैदल मार्च के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नरेंद्र मोदी ने मेरा, बंगाल का और बंगालियों का अपमान किया है ऐसे में उन्हें हटाओ और देश से निकालो. इसके अलावा ममता बनर्जी ने अमित शाह में 15-20 करोड़ रूपये का खर्च बताया. मालूम हो कि ममता बनर्जी के प्रेस कांफ्रेंस के कुछ समय पहले ही चुनाव आयोग ने बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव के दौरान प्रचार की सीमा एक दिन कम करने का आदेश दिया.

mamta 1 2 -

इसके अलावा ताजा हिंसा के मामले में ममता बनर्जी ने कहा कि अमित शाह बंगाल में हिंसा कराने के मूड से ही आये थे, चुनाव आयोग को उनके खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए. दीदी ने आरोप लगाया कि अपनी बैठक के दौरान अमित शाह ने हिंसा को भड़काया और ईश्वर चन्द्र विधासागर की मूर्ती भी इसी दौरान तोड़ी गयी.

इसके अलावा ममता बनर्जी ने ये भी आरोप लगाया कि चुनाव आयोग को भाजपा संचालित कर रही है, और अगर ऐसा नही है तो चुनाव आयोग अमित शाह के खिलाफ नोटिस क्यों नहीं ज़ारी कर रही है. मालूम हो कि एक दिन पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान भारी हिंसा हुई थी जिसके बाद से दोनों पक्षों में एक दूसरे को दोषी ठहराने का दौर ज़ारी है.