बीमारी से राहत देने के लिए बेटे ने की माँ की हत्या

522

एक माँ अपने बच्चे के लिए हर सितम सहती है लेकिन आज के इस कलयुग में औलाद उन्हें दवा भी नहीं करा पाती है। इसका एक प्रमाण मिला है महाराष्ट्र के पालघर जिले में। जहाँ पर एक 30 वर्षीय शख्स ने अपनी बीमार माँ को इसलिए जान से मार दिया क्योकि वह उन्हें बीमारी से राहत देना चाहता था। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी बेटे ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब उसकी मां किचन में उसके लिए नाश्ता बना रही थी। आरोपी का नाम जयप्रकाश डोभी है। उसने अपनी मां के सिर पर लोहे की रॉड के हमला किया, जिससे माँ की मौके पर ही मौत हो गई।

इस मामले में जयप्रकाश के बड़े भाई ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि उनका छोटा भाई मानसिक रूप से बीमार है। माँ का नाम चंद्रावती है। रविवार को वह अपने घर के किचन में खाना बना रही थीं, इसी दौरान जयप्रकाश ने उनके सिर पर लोहे की रॉड से वार किया। परिवार को इस बात का पता तब चला जब चंद्रावती का बड़ा बेटा अपनी मां से मिलने उनके घर पहुंचा।

हत्या की जानकारी बड़े बेटे को उस समय जब वह उनसे मिलने रविवार को घर गया। मां को मरा हुआ देखकर उस ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने महिला का शव बरामद किया।

fjhhjklj -

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित महिला अपने पति के साथ तारापुर में रहती थीं। पीड़िता की बेटी एनपीसीआईएल के एक स्कूल में पढ़ाती हैं। पीड़िता का बड़ा बेटा हर रविवार उनसे मिलने के लिए आता था।

यह भी पढ़ें: लड़की के सगे प‍िता और भाई के संबंध बनाने के बाद शादी के 17 द‍िन बाद हुआ बच्चा

परिवार के अनुसार, जिस रोज यह घटना हुई उस दिन चंद्रावती के साथ सिर्फ उनका बेटा ही घर पर था। पुलिस का कहना है कि इस संबंध में IPC की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया है और आरोपी के मानसिक रूप से बीमार होने के दावे की जांच के लिए उसका मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है।