Mayank Agarwal Test Century: टीम में जगह को लेकर उठ रहे थे सवाल… मयंक अग्रवाल ने शतक जड़ आलोचकों को दिया करारा जवाब

69


Mayank Agarwal Test Century: टीम में जगह को लेकर उठ रहे थे सवाल… मयंक अग्रवाल ने शतक जड़ आलोचकों को दिया करारा जवाब

हाइलाइट्स

  • मयंक ने दो साल बाद टेस्ट में शतक ठोका है
  • ओपनर मयंक अग्रवाल ने चौके से पूरा किया चौथा शतक
  • कप्तान विराट कोहली और पुजारा शून्य के निजी स्कोर पर आउट

कानपुर
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में खेलना तय नहीं था। इस बल्लेबाज को कमजोर कड़ी माना जा रहा था क्योंकि कानपुर टेस्ट में मयंक उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके थे। लेकिन वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में दबाव में इस बल्लेबाज ने जो शतकीय पारी खेली वह काबिलेतारीफ है।

मयंक ने 2 साल के सूखे को खत्म कर शुक्रवार को टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाया। कनार्टक के इस बल्लेबाज ने डेरिल मिचेल की गेंद पर चौका जड़ शानदार शतक लगाया। उन्होंने 196 गेंदों पर धमाकेदार शतक जड़ा।

एक ओर जहां स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने अपनी फिरकी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को फंसाकर हाहाकार मचा दिया वहीं दूसरी ओर मयंक एक छोर पर सूझबूझ भरी पारी खेलते रहे। एजाज ने विराट और पुजारा को शून्य के निजी स्कोर पर आउट किया।

मयंक ने अपना अंतिम शतक नवंबर 2019 में लगाया था। उस समय उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में शतक को दोहरा शतक में परिवर्तित किया था। मयंक ने मुश्किल परिस्थितियों में यह शतक लगाया है। उन्होंने पिछले सात टेस्ट मैचों में सिर्फ एक बार 50 प्लस का स्कोर किया था।

विराट के साथ धोखा! गलत फैसले का शिकार, 0 पर आउट होते ही अंपायर से उलझे
न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में असफल होने के बाद मयंक की जगह को लेकर सवाल उठने लगे थे। मयंक ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 13 जबकि दूसरी पारी में 17 रन बनाए थे। विराट कोहली को पहले टेस्ट में आराम दिया गया था। ऐसे में मुंबई टेस्ट में कप्तान के लौटने पर ऐसी अटकलें थी कि मयंक को शायद टीम से बाहर कर दिया जाए।

हालांकि 30 वर्षीय इस ओपनर ने अपनी जगह फिर से पक्की कर ली है। इससे पहले भी मयंक ने कई बार चयनकर्ताओं को अपने शानदार खेल से साबित किया है। मयंक ने अपने सामने कीवी स्पिनर्स को जमने नहीं दिया। उन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के और 11 चौके लगाए।
navbharat times -IPL Retention 2022: कई आए-कई गए, इन 3 खिलाड़ियों का जमा रहा भौकाल, 10 साल पुराना दिलचस्प संयोग
मयंक ने चारों टेस्ट शतक भारत में लगाए हैं
मयंक ने अपने चारों टेस्ट शतक घरेलू सरजमीं पर लगाए हैं। उन्होंने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में लगाया था जबकि उसी साल उन्होंने पुणे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक और शतक जड़ा था। साल 2019 में ही मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में शतक जमाया था।



Source link