बाबा की साध्वियों का होगा मेडिकल टेस्ट!

467
बाबा की साध्वियों का होगा मेडिकल टेस्ट!
बाबा की साध्वियों का होगा मेडिकल टेस्ट!

हाल ही में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिये जाने के साथ सजा सुनाई गई, जिसके बाद हरियाणा में उसके समर्थकों ने जमकर उत्पाद मचाया था, फिलहाल मामला थम चुका है। लेकिन पुलिस अभी भी मामलें में जांच कर रही है। पुलिस ने डेरा पर छानबीन भी की। आइये खबर पर एक नजर डालते है..

आपको याद दिला दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम दो साध्वियों का रेप करने के केस में जेल में बंद है। इस मामलें में बड़ा ऊथल-पुथल देखने को मिला, गई लोगों के जान गंवाने के बाद इस केस में इंसाफ हुआ है। आपको बता दें कि बाबा के पूर्व डेरा प्रेमी ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि बाबा राम रहीम रोज नई लड़की के साथ अय्याशियां करता था। पुलिस डेरे में रह रही लड़कियों को वहां से शिफ्ट करने का प्लान बना रही थी लेकिन पुलिस के प्लान पर लड़कियों ने पानी फेर दिया। आपको यह भी बता दें कि डेरा सच्चा सौदा स्थित ‘शाही बेटियां बसेरा’ में 18 साल से ज्यादा उम्र की दस लड़कियों को डेरा से शिफ्ट करने का प्रयास जिला प्रशासन का सिरे नहीं चढ़ा। लेकिन पुलिस ने सिरसा के डेरे से मंगलवार को नाबालिग लड़कियों को निकलवा दिया, जिसके बाद जिला प्रशासन अब इनका मेडिकल करवाएगा।

बसेरा में ही रहना चाहती हैं शाही बेटियां..
आपको बता दें कि डेरा नें रहने वाली लड़कियों ने डेरा क छोड़ने से साफ इंकार कर दिया, जी हाँ, उन्होंने कहा कि वो अपनी इच्छा से यहां रहना चाहती है। पुलिस और प्रशासन यह चाह रहा था कि डेरा से सभी लड़िकयों को कही और शिफ्ट कर दिया जाए, लेकिन डेरा में रहने वाली दस लड़कियों ने वहाँ से जाने के लिए साफ मना कर दिया। हालांकि वो बालिग है, इसलिए प्रशासन उनके साथ कोई जबरदस्ती नहीं कर सकता है।

नाबालिग लड़कियों को कराया गया..

आपको बता दें कि मीडिया से बातचीत करते दौरान जिला बाल संरक्षण अधिकारी डॉ. गुरप्रीत कौर ने बताया कि हम गए तो थे डेरा के शाही बेटियां बसेरा की सभी लड़कियों को शिफ्ट कराने के लिए लेकिन सिर्फ एक लड़की को ही शिफ्ट करा सके जिसकी उम्र 18 साल से कम है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि 18 साल से ज्यादा उम्र की सभी 10 लड़कियों ने डेरा से शिफ्ट होने से साफ इंकार कर दिया है। साथ ही लड़कियों ने लिखित में भी कह दिया है कि वो यहाँ से नहीं जाना चाहती है।