नीतीश की पीएम से मुलाकात, शरद यादव को नसीहत

गुजरात राज्यसभा चुनाव में मुश्किल लड़ाई जीतने के बाद जहां कांग्रेस विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रही है, वहीं बिहार से सीएम नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात पर नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम से मिलकर विकास के मुद्दे पर बात की। शरद यादव के मामले में उन्होंने कहा कि पार्टी ने सारे निर्णय सर्वसम्मति से लिए हैं, वह (शरद यादव) अपना फैसला ले सकते हैं।

इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज नीतीश कुमार को अपने घर बुलाया है। शाह ने ट्विट कर कहा कि आज मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को अपने आवास पर जलपान के लिए आमंत्रित किया है। शाह और नीतीश के मुलाकात को लोग बिहार की सियासत में नई रणनीति के तौर पर देख रहे हैं।

वहीं आज विपक्षी एकता पर जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने सोनिया गांधी पर जमकर हमला बोला। त्यागी ने कहा कि विपक्ष की बैठक में जेडीयू को बुलाकर सोनिया गांधी हमारी पार्टी में फूट डालने की कोशिश कर रही हैं।

विपक्ष को एकजुट करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में 18 विपक्षी दलों की बैठक आज नई दिल्ली में बुलाई गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में 18 विपक्षी दलों की बैठक शुक्रवार को नई दिल्ली में बुलाई गई है। विपक्षी नेताओं की बैठक संसद के पुस्तकालय में होगी। इस दौरान उन मुद्दों पर चर्चा होगी, जिनके सहारे केंद्र सरकार को घेरा जा सकता है। संसद का मानसून सत्र खत्म होने के बाद केंद्र के खिलाफ क्या रणनीति हो, इस मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी।

शरद यादव को भी विपक्षी नेता के तौर पर बैठक के लिए न्योता भेजा गया है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार के खेमा बदलने से एकजुटता के प्रयासों को लगे बड़े झटके के मद्देनजर सोनिया गांधी के साथ अब ममता बनर्जी भी इस दिशा में सक्रियता दिखाएंगी।