जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सम्पन्न

179

उत्तर प्रदेश: जनपद में 22 लाख 50 हजार बच्चों को निःशुल्क टीकाकरण लगाया जायेगा-जिलाधिकारी, प्रयागराज जनपद में खराब प्रदर्शन पर होलागढ़ एवं रामनगर के चिकित्सा अधीक्षक को चेतावनी सहित स्पष्टीकरण देने के जिलाधिकारी ने दिये निर्देश जिलाधिकारी प्रयागराज श्री सुहास एल0वाई0 की अध्यक्षता में संगम सभागार में मीजिल्स रूबेला (खसरा और रूबेला) की बैठक की।

जिसमें मुख्य चिकित्साधिकारी जी0एस0 वाजपेयी, अपर चिकित्साधिकारी सत्येन राय के साथ जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षकगण मौजूद थे। इस टीकाकरण से खसरा और रूबेला जैसी बीमारियों से बचा जा सकता है।

Meeting of District Health Committee under the chairmanship of District Magistrate 1 news4social -

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान अपर चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक दूसरे दिन पर बिन्दुवार सूचना देगे तथा जिलाधिकारी ने जनपद के सम्मानित जनता से अपील किया है कि 09 माह से लेकर 15 साल तक के बच्चों का टीकाकरण किया जायेगा। जनपद में 22.50 लाख बच्चों को निःशुल्क टीकाकरण लगाया जायेगा।

जिलाधिकारी ने नागरिकों से इस बारे में कहा है कि इस टीकाकरण से किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं रहती है और बच्चों को बीमारियों से बचाया जा सकता है। मातृ स्वास्थ्य सम्बन्धी कार्यक्रमों के प्रगति की चर्चा पर होलागढ़, रामनगर के चिकित्सा अधीक्षक को चेतावनी देते हुए सुधार करने को कहा।