महबूबा मुफ्ती ने दिखाई बीजेपी को आंखे, पीडीपी को तोड़ने की कोशिश करी तो भुगतना होगा अंजाम

322

जम्मू-कश्मीर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी और पीडीपी के बीच गठबंधन टूटने के बाद से ही अपने पूर्व सहयोगी दल पर निशान साधा है. इस बीच मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार को कड़े शब्दों में कहा है कि अगर राज्य में भाजपा ने पीडीपी को तोड़ने की कोशिश की तो नतीजा बहुत बुरा होगा.

बता दें कि इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए ये भी कहा कि कश्मीर में कई और सलाउद्दीन पैदा होंगे और राज्य की हालत 90 के दशक जैसी हो जाएगी. मीडिया से बातचीत के दौरान महबूबा ने बताया कि 1987 में चुनाव के समय जो गड़बड़ी हुई थी तो यासिन मलिक और हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैय्यद सलाउद्दीन पैदा हुए थे. अगर इस बार भाजपा ने कश्मीर में पीडीपी को तोड़ने की कोशिश की तो परिणाम इससे भी ज्यादा खतरनाक साबित होंगे.

Warning to BJP -

भाजपा के नेता ने मुफ्ती के बयान पर उठाए सवाल

महबूबा मुफ्ती के बयान आने के बाद भाजपा पार्टी के नेता ने उनकी इरादों पर सवाल उठाए है. इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा है कि इस समय ही मुफ्ती को क्यों कश्मीर के कातिलों की याद आई है. क्यों महबूबा चाहती है कि एक बार फिर से घाटी में बंदूक और पिस्तौल का खेल जारी रहे. उन्होंने कहा कि बीजेपी पीडीपी को तोड़कर सरकार नहीं बनाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य राज्य को शांति, सुशासन और विकास की तरफ ले जाने से है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के इस बड़े नेता के घर क्या करने पहुंची थी महबूबा मुफ्ती

पीडीपी के बागी विधायकों को साथ में लेना चाहती है बीजेपी

आपको बता दें कि मुफ्ती का बयान ऐसे समय पर आया है जब बीजेपी सहयोगी पार्टी पूर्व अलगाववादी सज्जाद लोन का पीपुल्स कॉन्फ्रेंस पीडीपी में एक राजनीतिक नियंत्रण स्थापित कर विधायकों का समर्थन हासिल करने का प्रयास कर रही है.

बागी नेता इमरान अंसारी ने अलग से मोर्चा बनाने की दी धमकी

बता दें कि पीडीपी के पांच विधायकों ने सार्वजनिक रूप से पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष मुफ्ती के खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया दी है. दो दिन पहले ही पार्टी के बागी नेता इमरान अंसारी ने अलग से मोर्चा बनाने का आदेश दिया था. इमरान अंसारी ने कहा था कि पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें: जम्मू में गिरी भाजपा पीडीपी की सरकार, महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफ़ा