छेड़छाड़ का विरोध किया तो काट दी नाक, मां-बहन पर भी हमला

278

एक ओर जहां पूरा विश्व अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मना रहा है तो वहीं दूसरी ओर महिलाओं के साथ हो रही छेड़खानी की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही हैं। महिला दिवस के ठीक दो दिन पहले उत्तर प्रदेश में कुछ बदमाशों द्वारा बेहद हैरान कर देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया। यहां मंगलवार (6 मार्च) को कॉलेज से लौट रही एक छात्रा के साथ कुछ बदमाशों ने छेड़खानी की। छात्रा ने जब इसका विरोध किया तब गुस्से में उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला किया गया। इस हमले में छात्रा की नाक कट गई।

Nose cut -

यह मामला मेरठ के इंचौली थाना क्षेत्र का है। जब बदमाशों ने छात्रा के ऊपर हमला किया तब उसे बचाने के लिए उसकी मां और बहन पहुंची। बदमाशों ने उन दोनों पर भी हमला कर दिया, जिसमें दोनों घायल हो गए। पीड़िता की मां इस वक्त अस्पताल में भर्ती है, वह हमले में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं।

छात्रा के परिवार ने इंचौली थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और पूरी आपबीती सुनाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्रा ने बताया कि वह बीए में पढ़ती है और कॉलेज जाते वक्त उसके गांव के ही चार लड़के उसे रोज परेशान करते थे। उसके साथ छेड़खानी करते थे और उठाकर ले जाने की धमकियां भी देते थे। मंगलवार को उन्हीं लड़कों ने उसके साथ बदसलूकी करने की कोशिश की। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़ित पक्ष और आरोपी पक्षों के बीच काफी समय पहले से तनाव चल रहा है। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि मेरठ में पिछले कई दिनों से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। वहां करीब दो महीने पहले भावनपुर इलाके में बदमाशों से परेशान होकर एक छात्रा ने आत्मदाह कर लिया था। इसके अलावा परतापुर में एक महिला का कुछ बदमाशों द्वारा अपहरण किए जाने के बाद हत्या करने की भी खबर सामने आई थी। वहीं हाल ही में एक अन्य घटना सामने आई थी, जहां स्कूल की छोटी सी बच्ची परेशान होकर बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंच गई थी।