अब मोबाइल रिचार्ज के दामों में होगी बढ़ोत्तरी, इस दिन लागू होंगी कीमतें

मोबाइल
अब मोबाइल रिचार्ज के दामों में होगी बढ़ोत्तरी, इस दिन लागू होंगी कीमतें

पिछले दो तीन सालों से इंटरनेट डाटा बहुत हो सस्ता हो गया है, और हम सभी इसके आदी भी हो गए हैं। लेकिन अब मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। क्योंकि टेलिकॉम कम्पनिया घाटे में चल रही हैं। इसलिए सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान को बढ़ाने का फैसला किया है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं-

भारती एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि 1 दिसंबर से रिचार्ज की कीमतों में बढ़ोतरी होगी, जहां प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों प्लान्स की कीमतें बढ़ने की उम्मीद है। रिलायंस जियो ने भी संकेत दिया है कि वह भी अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोत्तरी करेगा। हालांकि यह दावा किया है कि कंपनी यह सुनिश्चित करेगी कि देश में डेटा की खपत को प्रभावित न हो।

आपको जानकार हैरानी होगी कि भारत में दुनिया में सबसे कम डेटा की कीमतें हैं, लेकिन टेलीकॉस्ट का कहना है कि व्यापार को टिकाऊ बनाने के लिए उन्हें कीमतें बढ़ाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: जाने क्या है यूपी में खून का काला कारोबार

अब टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों को अपने रिचार्ज प्लान की कीमत को बढ़ाएगा। आप प्रीपेड नम्बर्स के लिए एयरटेल ऐप में भी इस विकल्प को देख सकते हैं। रिलायंस जियो पहले से ही इस विकल्प की पेशकश कर चुका है जहां यूजर मौजूदा समय सीमा में रिचार्ज के दाम को इनके एप्प में देख सकते हैं।

सभी बढ़ी हुई कीमते 1 दिसम्बर से लागू होंगी।