Mohan Garden Murder Case: बुजुर्ग महिला के शव के टुकड़े वाला तीसरा बैग नहीं मिला अब तक

289

Mohan Garden Murder Case: बुजुर्ग महिला के शव के टुकड़े वाला तीसरा बैग नहीं मिला अब तक

हाइलाइट्स

  • मोहन गार्डन एरिया में महिला कविता ग्रोवर की हत्या में तफ्तीश जारी
  • आरोपी दंपती के घर से मिला शव के टुकड़े करने वाला किचन नाइफ
  • कई बार घर धोने के बावजूद पीड़िता के फ्रिज पर रह गए थे खून के धब्बे
  • इन्हीं धब्बों और CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची

विशेष संवाददाता, मोहन गार्डन
मोहन गार्डन में बुजुर्ग महिला कविता ग्रोवर (71 वर्ष) की जघन्य हत्या के मामले में पुलिस आरोपी दंपती की गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ कर रही है। कोर्ट से दंपती की पुलिस रिमांड दी गई है। इस दौरान हुई पूछताछ में कई अहम खुलासे सामने आए हैं। हालांकि पुलिस को अब तक शव के टुकड़े वाला तीसरा बैग नहीं मिल पाया है। पुलिस के अनुसार, तेज बारिश की वजह से बैग शायद बहते हुए काफी आगे पहुंच गया होगा।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपी दंपती से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपियों के घर से वह चाकू बरामद कर लिया है जिससे शव के टुकड़े किए गए थे। अब जांच में आरोपी की उंगलियों के निशान भी मैच हो सकते हैं, लेकिन और सबूत जुटाने में समय लगेगा। वहीं पुलिस के मुताबिक, हत्या और शव के टुकड़े करके बैग में भरने के बाद आरोपियों ने हर सबूत मिटाने के लिए घर की कई बार धुलाई की थी, ताकि खून या अन्य कोई निशान न रह जाए। लेकिन आरोपियों को फ्रिज पर लगे खून के कुछ निशान नजर नहीं आए। यही निशान और आरोपी दंपती का बैग लेकर पीड़ित के घर से बाहर निकलने वाले सीसीटीवी फुटेज के सामने आने की वजह से पुलिस इस मामले को सुलझा सकी है। पुलिस के अनुसार, हत्या के बाद भी आरोपी करीब 4 से 5 घंटे तक पीड़ित के घर में थे। शव के टुकड़े करने, घर को धोने वगैरह में उन्हें इतना समय लग गया था।

Delhi Crime: उधार वापस मांगने पर बुजुर्ग की हत्या, किचन के चाकू से 4-5 घंटे तक किए शव के टुकड़े
इस बीच पुलिस ने बताया है कि तमाम कोशिशों के बावजूद मृतक के शरीर के टुकड़ों वाला तीसरा बैग पुलिस को नहीं मिल पाया है। दो बैग पुलिस ने पहले ही ढूंढ निकाले हैं। तीसरे बैग की तलाश कई दिनों तक गोताखोरों से भी करवाई गई है। पुलिस के अनुसार, संभावना है कि तेज बारिश की वजह से नाले में तेज बहाव के चलते बैग बहते हुए काफी आगे निकल गया होगा। मोहन गार्डन पुलिस पूछताछ करके हर सबूत इकट्ठा करने में लगी हुई है, जिससे आरोपी पति-पत्नी को सजा कोर्ट द्वारा कड़ी से कड़ी सजा मिले। वह मोबाइल भी तलाशा जा रहा है, जिसको कपल ने तोड़कर दिल्ली के बाहर फेंका था।

navbharat times -दिल्ली के बुजुर्ग महिला की बेरहमी से हत्या, कपल ने रातभर बैठकर शव के किए थे टुकड़े-टुकड़े
गौरतलब है कि 3 जुलाई को कविता ग्रोवर के घर से गायब होने की सूचना परिजनों ने मोहन गार्डन पुलिस को दी थी। महिला बेटे-बहू के साथ मोहन गार्डन में रहती थी। जांच में पता चला पड़ोस में रहने वाले दंपती भी गायब हैं। एसएचओ राजेश मौर्या की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और इंटेलिजेंस की मदद से कई जगह छापा मारने के बाद बरेली से पति-पत्नी को पकड़ा था। तब उन्होंने सारी जानकारी दी कि उन्होंने ही बुजुर्ग महिला की हत्या करके तीन बैग में लाश के टुकड़े कर नजफगढ़ के एक नाले में फेंक दिया था। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 2 बैग बरामद कर किए थे।

आरोपी पति-पत्नी इवेंट मैनेजमेंट का काम करते थे, लेकिन लॉकडाउन में इनका काम नहीं चल रहा था। इस वजह से नए बिजनेस को शुरू करने के लिए इन्होंने कविता ग्रोवर से 1.5 लाख रुपये उधार लिए थे। अब बुजुर्ग महिला इस कपल से बार-बार अपने पैसे वापस मांग रही थी।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link