MP News : CM ने दिए तुरंत राहत के निर्देश, प्रशासन ने पटवारी के खाते का चेक किसान को थमाया, दूसरे दिन बदल दिया चेक

60

MP News : CM ने दिए तुरंत राहत के निर्देश, प्रशासन ने पटवारी के खाते का चेक किसान को थमाया, दूसरे दिन बदल दिया चेक

अशोकनगर

मध्‍य प्रदेश (Madhya pradesh) में बीते दिनों हुई ओलावृष्टि (hailstorm) और बारिश के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है। इसी को लेकर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को अशोकनगर जिले में ओला प्रभावित क्षेत्रों के दौरा करने पहुंचे थे। यहां एक महिला किसान मुख्यमंत्री के पैरों पर गिरकर रोने लगी, जिसे मुख्यमंत्री के तत्काल राहत राशि देने के निर्देश प्रशासन को दिए थे। जिसके के बाद प्रशासन ने महिला किसान को 50000 का चेक दे दिया। ये चेक सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा, बाद में प्रशासन ने अपनी गलती सुधारी।

दरअसल, जो चेक प्रशासन ने महिला को दिया गया था, वह वहां के पटवारी के निजी खाते का था, साथ ही चेक पर तारीख नहीं लिखी थी। यह मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ जिसके बाद में प्रशासन ने अपनी गलती सुधारी और महिला किसान को दूसरा चेक दिया है।

Farmer Viral Video: ओलावृष्टि से परेशान किसानों की हालत का ‘फेस’ बनी महिला से सीएम शिवराज ने की मुलाकात, मिली तत्काल मदद
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अशोकनगर जिले के मुंगावली तहसील के बजाबन ग्राम में ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का निरीक्षण करने आए थे इस दौरान खेत में निरीक्षण के दौरान राजकुंवर बाई व उनके पति मेहरबान मुख्यमंत्री के पैरों में गिर गए और फूट-फूट कर अपनी पीड़ा बताने लगे। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें तत्काल राहत देने का आश्वासन दिया था। साथ ही प्रशासन ने तत्काल राहत राशि के 50 हजार रुपए का चेक महिला किसान राजकुवर बाई को तहसीलदार के हाथों दिलवा दिया गया। यह चेक स्थानीय पटवारी जितेंद्र शर्मा के निजी खाते का था, साथ ही इस पर तारीख भी नहीं लिखी थी।
मामला जब सोशल मीडिया पर छाया तो किसान संगठन और कांग्रेस ने चेक पर सवाल खड़े किए जाने लगे। जिसके बाद आनन-फानन में कलेक्टर ने महिला को दिए गए चेक को बदलवा कर रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से 50 हजार का चेक महिला किसान को दिया है।

navbharat times -खेतों में बर्बादी के निशान, पूर्व विधायक के पैरों पर रो-रोकर सिर पटकने लगा किसान, कहा- मुआवजा दिला दो

मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा तो कांग्रेस भी भाजपा पर हमलावर होते हुए इसे किसानों के साथ छल बता रही है जिला युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विशाल रघुवंशी ने कहा कि जिले में भारी ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है ऐसे में मुख्यमंत्री के आदेश पर जो राहत राशि का चेक प्रशासन ने महिला किसान को दिया गया है वह पटवारी के निजी खाते का चेक था, उसमें किसी तरह की कोई तारीख का उल्लेख भी नहीं है। बीजेपी सरकार किसान का मजाक बन रही है। भाजपा सरकार किसान के साथ छल कर रही है और उनके साथ खड़े होने का ढोंग रच रही है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News