संन्यास के बाद ये है धोनी का प्लान, करेंगे ये शौक पूरा !

155

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने ख़ुलासा करते हुए बताया कि किक्रेट जगत को अलविदा कहकर वह क्या करेंगे? धोनी ने बचपन के अपने सपने को साझा करते हुए कहा कि वह चित्रकार बनना चाहते थे और क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह अपने इस शौक को पूरा करना चाहेंगे। धोनी के बयान के बाद उनके संन्यास लेने को लेकर कयास लगने लगे हैं।

माही नाम से मशहूर और पलक झपकते ही स्टंपिंग करने में माहिर एमएस धोनी ने वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने की संभावनाओं की चर्चा के बीच अपनी कुछ पेंटिंग की प्रदर्शनी करते हुए एक वीडियो में कहा, ‘मैं आप सभी एक गोपनीय बात साझा करना चाहता हूं। बचपन से ही मैं एक चित्रकार बनना चाहता था। मैंने बहुत क्रिकेट खेल ली है और इसलिए मैंने फैसला किया है अब समय वह करने का आ गया है जो मैं करना चाहता था और इसलिए मैंने कुछ पेंटिंग बनायी हैं।’

MS Dhoni 1 -

भारत को टी20 और वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व 37 वर्षीय कप्तान धोनी क्रिकेट के महाकुंभ में भाग लेने के लिए भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाने को तैयार हैं। यह उनका अंतिम वर्ल्ड कप हो सकता है। बता दें कि उनकी पहली पेंटिंग प्राकृतिक दृश्य की है। दूसरी पेंटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि यह ऐसा है जैसा भविष्य में परिवहन का साधन हो सकते हैं।