मुकेश अंबानी की रिलांयस जिओ नें अनिल अंबानी की आरकॉम को खरीदा, जानिए कितने में हुआ सौदा

404

मुकेश अंबानी की रिलांयस जिओ नें अनिल अंबानी की आरकॉम को खरीदा, जानिए कितने में हुआ सौदा

Mukesh ambani jio purchased anil ambani rcom

छोटे भाई अनिल अंबानी की रिलांयस कम्युनिकेशंस के मीडिया कंवर्जेंस नोड्स और इससे जुड़े बुनियादी ढांचे की बडे भाई मुकेश अंबनी रिलायंस जियो को योजनाबद्र बिक्री को काम पूरा हो गया है। कंपनी ने यह बिक्री करीब 2,000 करोड़ रुपये में की है।

anil ambani rcom was bought by mukesh ambani reliance jio 2 news4social -

कंपनी ने एक बयान में बताया कि पचास लाख वर्गफुट क्षेत्र के दायरे को सेवा देने वाले 248 नोड्स अब जियो के हो चुके है। इन नोड्स का उपयोग दूरसंचार सेवा के बुनियादी ढांचे को आपस में जोड़े रखने के लिए किया जाता है। उल्लेखनीय है कि मीडिया नोड्स दूरसंचार और मीडिया उद्योग में उपयोग होने वाली प्रमुख प्रणाली है। यह कारोबार से जुड़ी विभिन्न सेवाओं जैसे कि इंटरनेट, कंटेट, संचार के प्रकार इत्यादी को एकीकृत करने का काम पूरा करती है।

यह भी पढ़ें : एशिया के दो अमीर व्यापारी मुकेश अंबानी और जैक मा मिलकर करेंगे रिटेल में व्यापार

anil ambani rcom was bought by mukesh ambani reliance jio 1 news4social -

इसी माह की शुरुआत में आरकॉम ने दूरसंचार अधिकरण की समय सीमा के अनुरुप दूरसंचार विभाग में 774 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी स्थापित की थी और कहा था कि उसका अपनी 25,000 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों की बिक्री का काम सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। पिछले साल आरकॉम ने जियो को वायरलैस स्पेक्ट्रम , मोबाइल टावर, फाइबर और एमसीएन की बिक्री के लिए करार किया था, ताकि अपने कर्ज़ बोझ को कम कर सके।