मुस्लिम कांवड़ लाया तो उसके साथ हुई ये घटना

1403

सावन का महिना चल रहा है और शिवभक्त भगवन शिव शंकर के दरबार में मन्नतें पूरी करने की कामना कर रहे हैं। इसी बीच गैर-हिन्दु समाज के कांवड़ लाने पर समाज का एक विशेष ताना-बाना नाराज हो गया। इरशाद नाम के युवक ने सौहार्द्र का संदेश देते हुए हरिद्वार से कांवड लाया। मगर कुछ लोगों को इरशाद की यह गुस्ताखी नागवार गुजरी।

भोले की भक्ति में डूबकर कांवड़ लाने के बाद कुछ युवकों ने उस पर हमला कर दिया। जब उसके बीच में दखलअंदाजी कर बीच-बचाव करने कोशिश की तो उनसे भी मारपीट की गई। वहीं, इरशाद का आरोप है कि समाज के कुछ लोग उसके कांवड़ लाने से नाराज हैं और उससे मिलना-जुलना भी बंद कर दिया गया है।

kavad -

यूपी के बड़कागांव का रहने वाला इरशाद शिवरात्रि के दौरान हरिद्वार से कांवड़ लाया था। इरशाद का कहना है कि उसकी भगवान शिव में भी पूरी आस्था है, जिसके चलते वह कांवड़ लाया था। इरशाद की मानें, कांवड़ लाने की बात गांव में रह रहे समाज के कुछ लोगों को काफी नागवार गुजरी और उन्होंने इरशाद से मिलना-जुलना और बातचीत बंद कर दी।

मुस्लिम युवक इरशाद का आरोप है कि बुधवार रात वह अपने घर के बाहर बैठा था कि अचानक गांव के ही कुछ युवकों ने उस पर हमला कर दिया। हमलावरों ने गाली-गलौज करते हुए उससे मारपीट शुरू कर दी है। इस बीच जब इरशाद के पिता इकरामुद्दीन आए तो हमलावरों ने उन्हें भी पीटा।

इस बीच मौका पाकर इरशाद हमलावर युवकों के चंगुल से भागने में कामयाब रहा और इस हमले की जानकारी हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को दी। वहीं, पुलिस का इस पूरे घटनाक्रम पर कहना है कि इरशाद का गांव के जाकिर से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इरशाद ने मारपीट की तहरीर दी है। पुलिस जांच के बाद मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करेगी।    

ये भी पढ़ें : तिहाड़ में डरावनी आवाजों से खौफ़ में है महिला कैदी, यह है राज